Trending Nowशहर एवं राज्य

CG NEWS : रोटोकास्ट इंडस्ट्रीज लिमि. में मजदूरों के साथ नियम के विरुद्ध कराया जा रहा काम, सरकार के नियमों की अनदेखी

CG NEWS : ROTOKAST INDUSTRIES LTD. Work is being done against the rules with the workers, ignoring the rules of the government

रायपुर। उरला इंडस्ट्रीज मैं लगातार काफी वर्षों से रोटोकास्ट इंडस्ट्रीज लिमि. मजदूरों के साथ नियम विरुद्ध काम कराया जा रहा है 12 घंटे ड्यूटी जोकि सरकार के गाइडलाइन एवं नियम विरुद्ध कार्य करवाया जाता है मजदूर पहलाद कुमार शुक्ला कंपनी में 29 वर्षों से आई.टी. आई.सीनियर इलेक्ट्रीशियन के पद पर कार्यरत थे एकाएक कंपनी द्वारा बिना नोटिस के 7 जुलाई 2022 को कार्य से निकाल दिया गया, कंपनी द्वारा जिस पर पहलाद कुमार शुक्ला के घर पर पारिवारिक में पालन पोषण करने में पिछले 3 महीनों से गंभीर स्थिति बनी हुई है घर चलाना बेहद मुश्किल हो चुका है बच्चों की पढ़ाई लिखाई एवं परिवार चलाना बिल्कुल ही बेहद खराब स्थिति से गुजर रहे हैं एवं इसकी शिकायत श्रम आयुक्त के पास लिखित में आवेदन भी दिया गया है परंतु 17, 8 ,2022, 21,9, 2022 को श्रम आयुक्त द्वारा कंपनी में फोन करके सभी दस्तावेजों के साथ दिनांक 28,9, 2022 को बुलाया गया परंतु कंपनी के स्टाफ के फोरमैन प्रोडक्शन मैनेजर द्वारा किसी भी दस्तावेज को नहीं लेकर श्रम विभाग में उपस्थित हो गए और फिर से अगला डेट लेकर चले गए, जिससे कि मजदूर पहलाद कुमार शुक्ला बेहद ही परेशान हो गए हैं क्योंकि परिवार चलाना बेहद ही मुश्किल है आज के महंगाई के दौर पर क्योंकि घर में वह एक अकेले हैं, जो अपने बच्चों का एवं परिवार का पालन पोषण करते हैं। इस विषय को लेकर चंदू तांडी प्रदेश प्रभारी पिछले 3 महीनों से मजदूर के संबंधित विषय को लेकर श्रम अधिकारियों के विभाग में जाकर लगातार न्याय दिलाने के लिए मेहनत कर रहे हैं, अपनी पूरी टीम के पदाधिकारियों के साथ।

एवं चंदू तांडी प्रदेश प्रभारी जीने यह भी कहां है की अगर मजदूर का जो हक और अधिकार मिलना चाहिए अगर उससे कंपनी वंचित रखती है तो कंपनी के गेट के सामने राष्ट्रीय मजदूर कांग्रेस के सभी पदाधिकारियों के साथ धरने पर बैठ जाएंगे कंपनी के गेट के बाहर जब तक मजदूर को हक ना मिले एवं छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जी को भी एवं राज्यपाल एवं कलेक्टर महोदय एवं पीएचपी महोदय एवं संबंधित दैनिक समाचारों के जरिए मजदूर की बात को प्रशासन तक पहुंचाएंगे एवं कंपनी के विरुद्ध कड़ी से कड़ी कार्यवाही की मांग करेंगे।

 

Share This:
%d bloggers like this: