Trending Nowशहर एवं राज्य

CG IED BLAST BREAKING : जवान शहीद, नक्सलियों ने किया आइईडी ब्लास्ट, सर्चिंग पार्टी पर आज फिर हमला

CG IED BLAST BREAKING: Jawan Shaheed, Naxalites did IED blast, attacked the search party again today

नारायणपुर। छत्तीसगढ़ के नक्‍सल प्रभावित नारायणपुर जिले में आइईडी ब्‍लास्‍ट में एक जवान बलिदान हो गया। नक्‍सलियों ने नारायणपुर के ओरछा में जवानों को निशाना बनाने के लिए आइईडी लगाया था, जिसकी चपेट में आने से एक जवान बलिदान हो गया। बलिदानी जवान 16वीं बटालियन का प्रधान आरक्षक संजय लकड़ा है।

इससे पहले बस्‍तर संभाग के सुकमा जिले के जगरगुंडा थाना क्षेत्र में शनिवार को नक्सलियों से मुठभेड़ में छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल के तीन जवान बलिदान हो गए। नक्सलियों से लड़ते हुए डीआरजी जवान एएसआइ रामूराम नाग (36) निवासी जगरगुंडा, असिस्टेंट कांस्टेबल जोगा कुंजाम (33) व सैनिक वंजाम भीमा (31) निवासी मरकागुड़ बलिदान हो गए। इस मुठभेड़ में पुलिस ने पांच से छह नक्सलियों को भी मार गिराने का दावा किया है।

सूत्रों के अनुसार जगरगुंडा क्षेत्र के नए स्थापित कुंदेड़ कैंप से निर्माणाधीन जगरगुंडा-बासागुड़ा सड़क की सुरक्षा के लिए एरिया डोमिनेशन पर पार्टी निकली थी। कैंप से दो किमी दूर आश्रमपारा के पास सुबह करीब साढ़े आठ बजे नक्सलियों ने घात लगाकर सुरक्षा बल पर हमला कर दिया। करीब एक घंटे की मुठभेड़ के बाद नक्सली वहां से भाग खड़े हुए।

ग्रामीणों ने भी बताया कि सुबह अचानक गोलीबारी और बम धमाकों की आवाज सुनाई दी। इसके बाद वे घर में दुबक गए। एसपी सुनील कुमार ने बताया कि जवानों के शव कैंप में लाए गए हैं। दंतेवाड़ा और सुकमा से बैकअप पार्टी को घटनास्थल की ओर भेजा गया है। क्षेत्र की सर्चिंग की जा रही है। ज्ञात हो कि कुंदेड़ कैंप को हाल ही में स्थापित किया गया है। जगरगुंडा का क्षेत्र नक्सलियों की उपराजधानी के नाम से जाना जाता है। यहां नक्सली पहले भी कई बड़े हमले कर चुके हैं।

Share This: