Trending Nowशहर एवं राज्य

CG BREAKING : बस्तर फाइटर्स फोर्स के प्रशिक्षु जवान की ट्रेनिंग के दौरान मौत ..

CG BREAKING: Trainee jawan of Bastar Fighters Force died during training..

बीजापुर। छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले से एक बड़ी खबर निकलकर सामने आ रही है। यहां बस्तर फाइटर्स फोर्स के एक प्रशिक्षु जवान की ट्रेनिंग के दौरान मौत हो गई है।

बताया जा रहा है कि बस्तर फाइटर्स का प्रशिक्षु जवान मैदान में दौड़ लगा रहा था। इसी दौरान वह अचानक जमीन पर गिर गया। बेहोशी की हालत में जवान को अस्पताल पहुंचाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। मृत जवान का नाम मुन्नालाल पोयाम (24) है, जो कोंडागांव जिले के दहीकोंगा गांव का निवासी था। फिलहाल उसकी मौत का कारण स्पष्ट नहीं हुआ है।

जानकारी के मुताबिक, मुन्नालाल पोयाम हाल ही में बस्तर फाइटर्स फोर्स में भर्ती हुआ था। वह बीजापुर जिले के धनोरा स्थित CAF कैंप में प्रशिक्षण ले रहा था। गुरुवार को मुन्नालाल मैदान में अन्य प्रशिक्षु जवानों के साथ दौड़ लगा रहा था। इसी दौरान वह अचानक जमीन पर गिर गया और बेहोश हो गया। साथी जवानों ने मुन्नालाल को फौरन अस्पताल पहुंचाया लेकिन उसे बचाया नहीं जा सका। बताया जा रहा है कि मृत जवान के शव को पोस्टमॉर्टम के बाद गृहग्राम भिजवाया जाएगा। पुलिस का कहना है कि पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के सही कारणों का पता चल सकेगा।

बता दें कि बस्तर संभाग के स्थानीय युवाओं को रोजगार देने हेतु बस्तर फाइटर्स फोर्स का गठन किया गया है। जिसमें संभाग के सातों जिलों से कुल 2800 युवाओं की भर्ती की गई है। इस फोर्स में प्रत्येक जिले से 400-400 युवा भर्ती किए गए हैं। जिन्हें प्रशिक्षण के बाद जल्द ही नक्सलियों के खिलाफ मोर्चे में तैनात किया जाएगा।

Share This:
%d bloggers like this: