Trending Nowशहर एवं राज्य

CG BREAKING : कोल माफिया का आतंक, अधिकारियों पर किया तलवार से हमला, लहूलुहान भागे सभी, अपने सरकार के खिलाफ धरने पर सिंहदेव

CG BREAKING: Terror of coal mafia, officers attacked with sword, all ran away bleeding, Singhdev on dharna against his government

कोरिया। छत्तीसगढ़ के कोरिया में कोल माफिया की खौफनाक दबंगई देखने को मिली है। 25 से ज्यादा कोल माफिया ने सब एरिया समेत अधिकारी, कर्मचारियों और सुरक्षाकर्मियों पर तलवार के साथ अन्य धारदार हथियारों से हमला कर दिया। अधिकारियों को दबंगों ने खूब दौड़ाया। सभी भागकर जान बचाई, जबकि कई सुरक्षाकर्मी लहूलुहान हो गए हैं।

इस वारदात के बाद संसदीय सचिव और बैकुंठपुर विधायक अम्बिका सिंहदेव को विधानसभा अध्यक्ष चरणदास महंत और सांसद ज्योत्सना महंत का कार्यक्रम बीच में छोड़कर अपने ही विधानसभा के चरचा थाने में धरने पर बैठने को मजबूर होना पड़ा। अपने ही सरकार की पुलिस कार्यप्रणाली के खिलाफ धरने पर बैठीं रहीं।

चरचा थाने में चरचा नगरपालिका अध्यक्ष लालमुनी यादव और बैकुंठपुर नगरपालिका नेता प्रतिपक्ष अन्नपूर्णा सिंह समेत अन्य कांग्रेसियों के साथ संसदीय सचिव अम्बिका सिंहदेव देर रात धरने पर बैठी रहीं।

दरअसल, मामला यह था की एसईसीएल चरचा में सुरक्षाकर्मियों पर कोयला चोरों ने प्राणघातक हमला शनिवार शाम किया था, जिसमें एसईसीएल सुरक्षाकर्मी और अधिकारियों पर पथराव किया गया। 25 से ज्यादा कोल माफिया ने सब एरिया मैनेजर समेत अधिकारियों और कर्मचारियों को तलवार के साथ अन्य हथियार लेकर दौड़ाया।

हमले से कई सुरक्षाकर्मियों को चोटें आई है। एक सुरक्षाकर्मी गंभीर रूप से घायल हुआ है। सुरक्षाकर्मी को वहां के अस्पताल लाया गया। बाद में देर रात उस सुरक्षाकर्मी को बिलासपुर के अपोलो अस्पताल रेफर कर दिया गया।

उसकी हालत गम्भीर बताई जा रही है। संसदीय सचिव अम्बिका सिहंदेव हमला करने वालों की गिरफ्तारी की मांग पर अड़ी है। कालरी प्रबंधन की ओर से मामला भी सब एरिया मैनेजर ने दर्ज करवाया है।

Share This:
%d bloggers like this: