Trending Nowशहर एवं राज्य

CG BREAKING : भाजपा उम्मीदवार ओपी चौधरी के समर्थन में रोड-शो करने आज रायगढ़ पहुंचेंगे शाह

CG BREAKING: Shah will reach Raigarh today to hold a road show in support of BJP candidate OP Chaudhary.

रायपुर। छत्तीसगढ़ में विधानसभा के चुनाव 2 चरणों में होने हैं और पहले चरण की वोटिंग 7 नवंबर को हुई। पहले चरण में छत्तीसगढ़ की 90 में से 20 विधानसभा सीटों मतदान हो हुआ। इसमें बस्तर संभाग 12 और दुर्ग संभाग के राजानांदगांव की 8 विधानसभा सीटें हैं। इन 20 सीटों पर चुनाव के लिए कुल 223 उम्मीदवार का भविष्य लॉक हो चुका हैं।

वही बाकि बची सीटों के लिए स्टार प्रचारकों का जबरदस्त प्रचार जारी हैं। आज 9 नवंबर को अमित शाह 3.30 बजे से एक घंटे तक भाजपा उम्मीदवार ओपी चौधरी के समर्थन में रोड-शो करेंगे। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह 9 नवंबर को जशपुर, कुनकुरी, पत्थलगांव, रायगढ़ और चंद्रपुर विधानसभा में तय कार्यक्रम में शामिल होंगे। दो विधानसभाओं में सभाएं होंगी और 3 विधानसभाओं में रोड शो होगा। 15 नवंबर को भी अमित शाह का दौरा संभावित बताया जा रहा है।

बता दे कि पहले चरण में 40 लाख 78 हजार 681 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग किया। छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव के लिए दूसरे चरण का मतदान 17 नवंबर को होगा और 70 सीटों पर वोट डाले जाएंगे। इमें रायपुर, बिलासपुर, दुर्ग और सरगुजा संभाग के कुल 70 विधानसभा क्षेत्र शामिल हैं। 70 सीटों के लिए कुल 958 प्रत्याशी चुनावी मैदान में हैं।

Share This: