Trending Nowशहर एवं राज्य

BUSINESS : ऑनलाइन फूड डिलीवरी प्लैटफॉर्म जोमैटो के शेयर पर जबरदस्त उछाल, बाय रेटिंग के साथ 103 रुपये तक का टारगेट

Online food delivery platform Zomato shares a huge jump, target up to Rs 103 with buy rating

नई दिल्ली। जोमैटो के शेयरों में मंगलवार को जबरदस्त तेजी आई है। ऑनलाइन फूड डिलीवरी प्लैटफॉर्म जोमैटो के शेयर 17 पर्सेंट से ज्यादा चढ़ गए हैं। कंपनी के शेयर मंगलवार, 2 अगस्त को बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) 17.15 पर्सेंट की तेजी के साथ 54.30 रुपये के स्तर पर ट्रेड कर रहे हैं। शेयर मार्केट पर नजर रखने वाले एक्सपर्ट्स का कहना है कि जोमैटो के शेयर 103 रुपये तक जा सकते हैं। चालू वित्त वर्ष की पहली तिमाही में हायर इनकम के कारण कंपनी का कंसॉलिडेटेड नेट लॉस आधा घटकर 186 करोड़ रुपये रह गया है।

कंपनी के शेयरों को बाय रेटिंग के साथ 103 रुपये तक का टारगेट –

ग्लोबल ब्रोकरेज हाउस जेफरीज ने जोमैटो के शेयरों पर बाय रेटिंग बनाए रखी है। ब्रोकरेज हाउस ने जोमैटो के शेयरों के लिए 100 रुपये का टारगेट प्राइस दिया है। ब्रोकरेज हाउस एंबिट ने भी जोमैटो के शेयरों को बाय रेटिंग दी है और कंपनी के शेयरों के लिए 103 रुपये का टारगेट प्राइस दिया है। पिछले दिनों कोटक इंस्टीट्यूशनल इक्विटीज ने कहा था कि जोमैटो के शेयरों के लिए सबसे खराब समय खत्म हो गया है। अब कंपनी के शेयरों में तेजी आने की उम्मीद है।

जून तिमाही में कम हुआ है जोमैटो का घाटा –

चालू वित्त वर्ष की अप्रैल-जून तिमाही में जोमैटो का कंसॉलिडेटेड नेट लॉस घटकर 185.7 करोड़ रुपये रहा है। एक साल पहले की समान अवधि में कंपनी का घाटा 356.2 करोड़ रुपये था। वहीं, मार्च 2022 तिमाही में जोमैटो को 359.7 करोड़ रुपये का घाटा हुआ था। जून 2022 तिमाही में जोमैटो का कंसॉलिडेटेड रेवेन्यू 16 पर्सेंट घटकर 1414 करोड़ रुपये था। जून 2021 तिमाही में ऑनलाइन फूड डिलीवरी प्लैटफॉर्म का रेवेन्यू 844 करोड़ रुपये था। वहीं, मार्च 2022 तिमाही में यह 1212 करोड़ रुपये था। वित्त वर्ष 2023 की पहली तिमाही में कंपनी की ग्रॉस ऑर्डर वैल्यू बढ़कर 6,430 करोड़ रुपये रही है।

डिस्‍क्‍लेमर : 

यहां सिर्फ शेयर के परफॉर्मेंस की जानकारी दी गई है, यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन है और निवेश से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर लें।

Share This:

Leave a Response

%d bloggers like this: