Trending Nowशहर एवं राज्य

BREAKING : स्वर्ण मंदिर से 800 मीटर दूर 2 बड़े धमाके, मचा हड़कंप …

BREAKING : 2 big explosions 800 meters away from the Golden Temple, there was a stir …

अमृतसर। पंजाब के अमृतसर स्थित हेरिटेज स्ट्रीट में 32 घंटे में दूसरा धमाका हुआ है। गोल्डन टेंपल से 800 मीटर दूर हैरिटेज स्ट्रीट पर सोमवार सुबह 6.30 बजे धमाका हुआ। हालांकि, इसमें किसी को नुकसान नहीं पहुंचा है। शनिवार रात को हुए धमाके में 6 लोग जख्मी हो गए थे। वहीं मौके पर पहुंची पुलिस मामले की जांच कर रही है।

जांच में क्या आया सामने –

पुलिस का कहना है कि, बम को कोल्ड ड्रिंक के टिन में डालकर लटकाया गया था। फोरेंसिक टीमें जांच कर रही हैं। शुरुआती जांच में सामने आया है कि, दोनों ही बम कम डेंसिटी वाले बम थे। पुलिस को मौके से डेटोनेटर नहीं मिला है। ये क्रूड बम हैं।

मौके पर जांच करती पुलिस –

वहीं DGP पंजाब गौरव यादव ने कहा कि, अभी इन धमाकों के मकसद के बारे में कहना जल्दबाजी होगी। पुलिस आतंकवाद, शरारत और पर्सनल एंगल, तीनों को ध्यान में रखकर जांच कर रही है।

शनिवार शाम भी हुआ था ब्लास्ट –

इससे पहले शनिवार रात को अमृतसर के स्वर्ण मंदिर की पार्किंग में बने रेस्टोरेंट में ब्लास्ट हुआ था। पहले पुलिस इस धमाके को रेस्टोरेंट में चिमनी का ब्लास्ट मान रही थी। अब पुलिस को आशंका है कि शनिवार को हुए धमाके में IED का इस्तेमाल किया गया था। जांच के दौरान DCP लॉ एंड ऑर्डर परमिंदर सिंह भंडाल ने बताया कि यह हादसा चिमनी के ब्लास्ट से नहीं हुआ था। कुछ संदिग्ध चीजें मिलीं, जिनकी फोरेंसिक टीम जांच कर रही है।

शनिवार के धमाके में मामले में पंजाब पुलिस की बड़ी लापरवाही सामने आई है। पुलिस टीम ने रेस्टोरेंट की चिमनी फटने से धमाका होने की बात कहने के बाद ना तो पूरे इलाके को सील किया और ना ही इलाके को कवर कर मार्किंग की गई। फॉरेंसिक टीम को धमाके की जगह पर विस्फोट में इस्तेमाल किए गए केमिकल के सैंपल लेने में दिक्कत आ रही है। क्योंकि वहां पुलिसकर्मियों के साथ ही आम लोगों के जूतों के साथ घूमने के निशान भी हैं।

Share This: