Trending Nowदेश दुनिया

Bihar News: पटना सिटी में नमकीन की फैक्ट्री में लगी भीषण आग, कई गाड़ियां जलीं, बिजली का तार भी टूटकर गिरा

पटनाः बुधवार की सुबह पटना साहिब ओवरब्रिज पुल के पास नमकीन की फैक्ट्री में अचानक भीषण आग लग गई. पटना सिटी के मेहंदीगंज थाना क्षेत्र का यह इलाका है. फैक्ट्री में रखे ज्वलनशील पदार्थ के कारण आग की लपटें तेज हो गईं और देखते ही देखते फैक्ट्री जलकर राख हो गई. इस घटना में फैक्ट्री मालिक के अनुसार करीब दस लाख रुपये का नुकसान हुआ है. सूचना के बाद मौके पर पहुंची दमकल की आठ गाड़ियों ने काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया.

मॉर्निंग वॉक के दौरान युवकों ने देखा

बताया जाता है कि फैक्ट्री के आसपास सुबह वॉक के दौरान कुछ युवकों ने धुआं निकलते देखा था. इस संबंध में मॉर्निंग वॉक कर रहे युवक और प्रत्यक्षदर्शी राहुल कुमार ने कहा कि जब उसने धुआं निकलते देखा तो उसने अपने दोस्त को बताया. इसके बाद उनलोगों ने चौक थाने को इंटरनेट से नंबर निकालकर फोन किया.

थाने से ही पुलिस ने कहा कि वहां अग्निशमन की गाड़ी भेजी जा रही है. फिर कई गाड़ियां पहुंचीं और आग को बुझाने का प्रयास शुरू हो गया. वहीं बिजली विभाग को भी इसकी जानकारी दी गई तो लाइन काटा गया. आग की लपटों की वजह से 440 वाट का तार टूटकर पानी में भी गिर गया. बुधवार सुबह करीब 4ः30 बजे के आसपास थाने को सूचना मिली थी. हालांकि आग कैसे लगी है इसका अभी पता नहीं चला है. कुछ लोगों का कहना है कि शॉर्ट-सर्किट के कारण आग लगी है.

मकान मालिक ने दी घटना की जानकारी

घटना के बाद आसपास के लोगों की भीड़ जुटने लगी. इस अगलगी की घटना में फैक्ट्री पूरी तरह जलकर राख हो गई है. फैक्ट्री में लगी आग के बाद पास के गैरेज में लगीं तीन गाड़ियां भी जल गईं. इस संबंध में फैक्ट्री के मालिक जितेंद्र कुमार ने बताया कि आग कैसे लगी और यह घटना कैसे हुई इसके बारे में उन्हें कोई जानकारी नहीं है. उन्हें मकान मालिक ने फोन कर इसके बारे में बताया कि फैक्ट्री में आग लग गई है. जानकारी मिलने के बाद वह मौके पर पहुंचे. जितेंद्र ने बताया कि इस घटना में करीब दस लाख रुपये का नुकसान हुआ है. क्योंकि फैक्ट्री का सारा सामान जल गया है. कुछ भी नहीं बचा है.

Share This:

Leave a Response

%d bloggers like this: