Trending Nowटेक्नोलॉजीशहर एवं राज्य

APPLE iPhone 14 LAUNCH EVENT : अब से कुछ देर में आईफोन 14 सीरीज होगी लॉन्च, किए गए यह बड़े बदलाव !

APPLE iPhone 14 LAUNCH EVENT: iPhone 14 series will be launched in a while from now, these big changes were made!

नई दिल्ली। Apple आज अपना ‘Far Out’ इवेंट आयोजित करने जा रही है। आज यानि, 7 सितंबर के Apple के इस इवेंट पर एप्पल फैन्स के अलावा सभी छोटी-बड़ी स्मार्टफोन कंपनियों की नजर बनी हुई है। भारतीय समयानुसार इवेंट रात को 10.30 बजे शुरू होगा। इस इवेंट में सबसे अधिक इंतजार अगर किसी एप्पल प्रोडक्ट का हो रहा है तो वह है iphone 14 सीरीज। आईफोन 14 सीरीज का लॉन्च इसी इवेंट में किया जाना है इसलिए स्मार्टफोन यूजर्स और मेकर्स के लिए यह इवेंट बहुत महत्वपूर्ण हो जाता है।

अभी तक जो बातें सामने आई हैं, उनके अनुसार कंपनी इवेंट में iPhone 14 सीरीज के तहत iPhone 14, iPhone 14 Pro, iPhone 14 Max और iPhone 14 Pro Max को लॉन्च कर सकती है। कहा यह भी जा रहा है कि आईफोन की इस लेटेस्ट सीरीज में iphone 14 mini लॉन्च नहीं किया जाएगा। इसके अलावा इस लॉन्च इवेंट में शामिल होने वाले प्रोडक्ट्स में Apple Watch Series 8, Watch Pro और AirPods Pro 2 का भी नाम रहेगा। iPhone 14 Series के स्पेसिफिकेशंस के बारे में कंपनी की ओर से कोई अधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है, लेकिन पिछले काफी दिनों से इस सीरीज के एक के बाद एक कई लीक्स सामने आ चुके हैं।

iPhone 14 सीरीज के संभावित स्पेसिफिकेशंस –

Apple iPhone 14 Series में कंपनी iPhone 14, iPhone 14 Pro, iPhone 14 Max और iPhone 14 Pro Max को लॉन्च कर सकती है। इसके बारे में कहा जा रहा है कि iPhone 14 और iPhone 14 Max में डिजाइन को लेकर अधिक ज्यादा बदलाव देखने को नहीं मिलेगा लेकिन iPhone 14 Pro और iPhone 14 Pro Max में बडे़ बदलाव किए जाने की संभावना है। सीरीज के पहले दो डिवाइसेज, यानि आईफोन 14 और 14 प्रो में 6.1 इंच का डिस्प्ले दिया जा सकता है। जबकि सीरीज के आखिरी दो मॉडल्स यानि iPhone 14 Max और iPhone 14 Pro Max में 6.7 इंच का बड़ा डिस्प्ले देखने को मिल सकता है।

iPhone 14 सीरीज में जहां तक प्रोसेसिंग चिप की बात सामने आ रही है, iPhone 14 में A15 बायोनिक चिप देखने को मिल सकती है जबकि iPhone 14 Pro में कंपनी A16 चिप दे सकती है। सीरीज के स्मार्टफोन्स के साथ 30W फास्ट चार्जिंग फीचर आने की भी उम्मीद है। कैमरा स्पेसिफिकेशंस के बारे में बहुत अधिक जानकारी अभी तक नहीं मिल पाई है, लेकिन अबकी बार सीरीज में 48 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा देखने को मिल सकता है। साथ ही फोन में सैटेलाइट कनेक्टिविटी होने की भी बात सामने आ रही है।

Apple Watch Series 8, Watch Pro, Apple AirPods Pro 2 के संभावित स्पेसिफिकेशंस –

iPhone 14 सीरीज के साथ कंपनी इस इवेंट में Apple Watch Series 8, Apple Watch Pro, Apple AirPods Pro 2 को भी लॉन्च करेगी, ऐसी खबर है। Apple Watch 8 में 41mm और 45mm डायल साइज देखने को मिल सकता है। Apple Watch Pro 47mm डायल दिए जाने की संभावना है। जहां तक Apple AirPods Pro 2 की बात है, इसमें एक्टिव नॉइज कैंसिलेशन देखने को मिल सकता है। इसके अलावा वियरेबल में मेग्सेफ वायरलेस चार्जिंग फीचर भी दिया जा सकता है।

iPhone 14 सीरीज लॉन्च इवेंट कैसे देखें लाइव iPhone 14 –

सीरीज लॉन्च इवेंट को आप अपने मोबाइल, लैपटॉप आदि इंटरनेट इनेबल्ड डिवाइसेज पर ऑनलाइन देख सकते हैं। इवेंट का लाइव स्ट्रीम एप्पल के यू-ट्यूब चैनल पर किया जाएगा। इसका समय भारतीय समयानुसार रात के 10.30 बजे रहेगा। इसके अलावा आप इस इवेंट को कंपनी के इवेंट पेज पर जाकर भी लाइव देख सकते हैं।

Share This:

Leave a Response

%d bloggers like this: