अन्य समाचारशहर एवं राज्य

आखिरकार पुलिस की गिरफ्त में आ ही गए बंटी बबली, दिल्ली से गिरफ्तार

दुर्ग. पुलिस ने सवा करोड़ रुपये की धोखाधड़ी के मामले में शातिर पति पत्नि को गिरफ्तार किया है। बीमा पॉलिसी के नाम पर लोगों को ठगने वाले बंटी बबली को दिल्ली से ट्रांजिट रिमांड पर दुर्ग लाया गया है। पुलिस ने आरोपियों के पास से मोबाइल फोन सीम कार्ड और विभिन्न बैंकों के पासबुक को भी जब्त किया है।

दिल्ली के शातिर बंटी बबली को दुर्ग पुलिस ने गिरफ्तार किया है। दोनों पति पत्नी बीमा पॉलिसी के नाम पर ठगी किया करते थे। भिलाई के बीएसपी रिटायर कर्मचारी दुलार सिंग को इन्होंने 8 वर्ष पहले अपने झांसे मे लिया था। और धीरे धीरे अपने अकाउंट में इन्होंने रुपये जमा कराने को कहा। प्रार्थी इनके जाल में फंसता चला गया। लाईफ इंश्योरेंस में अधिक मैच्युरिटी रकम की लालच में प्रार्थी से 1 करोड़ 22 लाख रुपये निकलवा लिये। इस बीच प्रार्थी को मात्र एक बॉन्ड ही दिया गया। अपने को ठगा महसूस होने पर जब दुलार सिंग ने पुलिस से शिकायत की। तब दुर्ग पुलिस ने इन दोनों पति पत्नी को ग्रिफ्तार किया है।

दुर्ग एसपी डॉ अभिषेक पल्लव ने इस मामले का खुलासा करते हुऐ बताया है, दोनों पति पत्नि 2012 में सी . एस . इनोवेशन इंश्योरेंस ब्रोकर कंपनी में काम की शुरुआत की। विभिन्न लाईफ इंश्योरेंस कंपनियों का इंश्योरेंस प्लान किया।इसी दौरान 2013 में भिलाई निवासी दुलार सिंह से मोबाईल के माध्यम से संपर्क हुआ। इसके बाद विभिन्न कंपनियों का इंश्योरेंस दुलार सिंह के नाम पर किया। कंपनी वर्ष 2016 में बंद हो गईं। इसके बाद भी लगातार मई 2021 तक पहले सिंगल बीमा प्रिमियम , 02 वर्षीय निवेश प्लान , मोबाईल टावर लगाने के नाम पर , 01 वर्षीय निवेश प्लान व सभी निवेशो की मेच्योरिटी एमांउट की वापसी के लिये डॉक्युमेंट के रिवेरिफिकेशन के नाम पर अपने विभिन्न खातों में प्रार्थी से अलग – अलग समय पर रकम जमा करवा कर अपने पति संदीप चौटाला के साथ मिलकर धोखाधड़ी की घटना को अंजाम दिया। आरोपिया के पास से घटना में प्रयुक्त मोबाईल फोन , मोबाईल सीम कार्ड , बैंक पास बुक व एटीएम कार्ड बरामद किये गये ।

Share This:

Leave a Response

%d bloggers like this: