Trending Nowदेश दुनिया

इत्र व्यापारी पुष्पराज जैन पम्पी के घर पर IT का छापा, याकूब परफ्यूम के यहां भी छापेमारी

नई दिल्ली : पुष्पराज जैन पम्पी के घर आईटी ने छापेमारी की है. पुष्पराज जैन ने समाजवादी इत्र लॉन्च किया था. जानकारी के अनुसार पीयूष जैन के घर छापेमारी के दौरान एजेंसी के हाथ पुष्पराज जैन का कनेक्शन लगा था. पुष्पराज जैन समाजवादी पार्टी के एमएलसी भी है. आईटी ने इत्र कारोबारी पुष्पराज जैन पम्पी के घर, दफ्तर समेत कई ठिकानों पर छापेमारी कर रही है.

जानकारी के अनुसार आईटी डिपार्टमेंट की टीम सुबह 7 बजे पुष्पराज जैन के घर पहुंची. आयकर विभाग ने पुष्पराज जैन के घर, दफ्तर समेत 50 ठीकानों पर छापा मारा है. सूत्रों के अनुसार इनकम टैक्स विभाग की टीम जो कन्नौज में मौजूद है, उसने लोकल पुलिस से फोर्स भी मांगी है. इसके बाद कन्नौज पुलिस ने फोर्स आईटी विभाग को मुहैया कराई है. इसी के साथ इनकम टैक्स की एक टीम याकूब परफ्यूम के यहां भी छापेमारी कर रही है. जानकारी के अनुसार कंपनी के मालिक की पहले ही मौत हो चुकी है, बेटे का नाम फौजान है. इनकम टैक्सी विभाग ने दोनों कारोबारियों के 50 से ज्यादा ठिकानों पर रेड की है. सूत्रों के मुताबिक़ कानपुर, कन्नौज, नोएडा, सूरत, मुंबई के अलावा डिंडीगल(तमिलनाडु) में भी छापेमारी की जा रही है.

समाजवादी पार्टी ने उठाए सवाल

वहीं समाजवादी पार्टी ने मीडिया सेल ने ट्वीट कर कहा है कि राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के कन्नोज में प्रेसवार्ता की घोषणा करते ही बीजेपी सरकार ने सपा एमएलसी पम्पी जैन के यहां छापमारी की कार्रवाई करनी शुरू कर दी है.

छापों को सपा ने बताया बीजेपी की बौखलाहट
समाजवादी पार्टी ने एक अन्य ट्वीट कर कहा कि जब ये बात साबित हो गई कि पीयूष जैन भाजपाई है और पम्पी जैन सपाई है और भाजपाई पीयूष जैन के घर करोड़ों रुपया कैश मिला है. लेकिन सपा MLC पम्पी जैन पाक साफ हैं तो भाजपा ने आज पम्पी जैन के यहां भी छापेमारी करके अपनी बौखलाहट और खिसियाहट को दर्शाया है, जनता जवाब देगी और करारा जवाब देगी. एक अन्य ट्वीट में सपा ने कहा कि BJP का फूल डूब चुका है, डूबे फूल को खिलाने के लिए कमलदली हर संभव गंदगीयुक्त प्रयास कर रहे हैं. लेकिन BJP की गंदगी उतरा गई है, सतह पर आ गई है, BJP बेनकाब हो गई है. अब BJP चाहें जो कार्रवाई करे या सत्ता का दुरुपयोग करे. दिन बचे हैं चार, BJP जा रही इस बार.

पुष्पराज जैन को 2016 में इटावा-फर्रुखाबाद से सपा एमएलसी चुना गया था. वह प्रगति अरोमा ऑयल डिस्टिलर्स प्राइवेट लिमिटेड के सहमालिक हैं. उनके पिता सवैललाल जैन ने 1950 में इस बिजनेस की शुरुआत की थी. पुष्पराज का इत्र का बड़ा कारोबार 12 से ज्यादा देशों में फैला है. 2016 में उनके चुनावी हलफनामे के अनुसार, पुष्पराज और उनके परिवार के पास 37.15 करोड़ रुपए की चल संपत्ति और 10.10 करोड़ रुपए की अचल संपत्ति है. उनका कोई आपराधिक रिकॉर्ड नहीं है. कन्नौज के कॉलेज में ही 12 तक पढ़ाई की है.

Advt_160oct2024
Advt_19_09
cookies_advt2024_08
advt_001_Aug2024
july_2024_advt0001
Share This: