Trending Nowशहर एवं राज्य

अंतरराष्ट्रीय चोरों पर शिंकजा, जेवरात समेत 7 लाख नगदी जब्त

रायगढ़. पुलिस ने कई राज्यों में चोरी की घटनाओं को अंजाम देने वाला बांग्लादेशी गिरोह को गिरफ्तार किया है. आरोपी इतने शातिर थे कि पुलिस से बचने भारत-बांग्लादेश की सीमा के गांव पर अपना ठिकाना बना रखे थे. पुलिस ने एक महिला समेत गिरोह के 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. आरोपियों से भारी मात्रा में सोना, चांदी औऱ नगदी रकम जब्त किया है.

बता दें कि, चोरी की घटना को अंजाम देने से पहले मजदूर, फेरीवाले बनकर रुकना और रेकी करना फिर हुलिया बदलकर चोरियों को अंजाम देने में सभी आरोपी माहिर हैं. रायगढ़ पुलिस खुलासा ने खुलासा करते हुए बताया कि विगत डेढ़ माह में रायगढ़ जिले के चार अलग-अलग थाने में चोरी की घटना के मामले सामने आए थे. सभी चोरी की घटना लगभग एक समान थी. ऐसे में पुलिस को शक हुआ कि यह किसी एक ही गिरोह का काम है. पुलिस ने मुखबिर और घटनास्थल पर मिले सबूतों के आधार पर कड़ियां जोड़कर देखा तो एक अंतरराष्ट्रीय गिरोह तक जा पहुंची.

जानकारी के अनुसार, गिरोह के मास्टरमाइंड चोरी करने के बाद बांग्लादेश भाग जाते थे. पुलिस ने सीसीटीवी और अन्य लोगों की निशानदेही पर आरोपियों तक पहुंच कर उनको गिरफ्तार किया. आरोपियों से अब तक 91.25 ग्राम सोना, चांदी 1.127 ग्राम कीमत और नकद 7,35,880 रुपये मिले हैं. पुलिस अभी भी पूछताछ कर रही है और अन्य लोगों के घटना में शामिल होने के शक में जांच जारी है. जल्द ही उनकी भी गिरफ्तारी होगी.

Share This:

Leave a Response

%d bloggers like this: