Trending Nowशहर एवं राज्य

Weather Update : शीतलहर के बीच कई राज्यों में बारिश का अलर्ट, जानें आज कैसा रहेगा मौसम…

Weather Update: उत्तर भारत इस वक्त शीतलहर की चपेट में है. इस बीच अब भारत मौसम विज्ञान (IMD) ने कई राज्यों में बारिश को लेकर अलर्ट जारी कर दिया है. राजधानी दिल्ली में न्यूनतम तापमान अब बढ़ने लगा है. तेज हवाओं के साथ हल्कि बूंदाबांदी का दौर जारी है. हालांकि, मौसम विभाग का कहना है कि कुछ दिनों बाद एक बार फिर कड़ाके की ठंड पड़ने की संभावना है. वहीं छत्तीसगढ़ में तापमान में गिरावट जारी है.

छत्तीसगढ़ में उत्तर से ठंडी और शुष्क हवाओं के आने से तापमान में गिरावट जारी है. रायपुर का तापमान 12.7 डिग्री, बिलासपुर का तापमान 11.3 डिग्री, पेंड्रारोड का 9.8 डिग्री, अंबिकापुर का 8.2 डिग्री, दुर्ग और जगदलपुर का तापमान 9.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. प्रदेश में आज मौसम शुष्क रहने की संभावना है.

मौसम विभाग ने अनुमान लगाया है कि हरियाणा और उत्तर प्रदेश के कुछ इलाकों में हल्की बारिश हो सकती है. पश्चिमी डिस्टर्बेंस की वजह से उत्तर भारत में मौसम में बदलाव हो सकता है. दिल्ली समेत उत्तर भारत के मैदानी इलाकों में अगले चार दिनों तक शीतलहर से राहत रहेगी. इसके बाद एक बार फिर कड़ाके की ठंड पड़ने की संभावना है. मौसम विभाग का अनुमान है कि लाहौल स्पीति, चंबा और किन्नौर में आने वाले तीन दिन हिमपात की संभावना है. शिमला में हल्की बारिश हो सकती है. 18 जनवरी के बाद फिर से राज्य में बारिश और हिमपात होगा.

बर्फबारी को लेकर अलर्ट 

भारत मौसम विज्ञान (IMD) ने ट्विट कर बताया कि 11 से 13 जनवरी के दौरान पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र में काफी व्यापक बारिश और बर्फबारी के आसार हैं. इसका असर मैदानी इलाकों में पड़ेगा. आसपास के मैदानी इलाकों में छिटपुट बारिश की संभावना है.

शीतलहर-कोहरे को लेकर अलर्ट 

उत्तर प्रदेश और बिहार के कुछ इलाकों में अलगे 24 घंटे घने कोहरे को लेकर अलर्ट है. अगले 24 घंटों के दौरान पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, उत्तर प्रदेश और बिहार के कुछ हिस्सों में घना से बहुत घना कोहरा होने की संभावना है. इसके अलावा पंजाब हरियाणा और दिल्ली में 15 और 16 जनवरी के बीच शीतलहर को लेकर चेतावनी जारी की गई है.

Share This:
%d bloggers like this: