Trending Nowदेश दुनिया

UP: गोरखपुर में योगी आदित्यनाथ को चुनौती देने चले थे भीम आर्मी के चीफ चंद्रशेखर, जनता ने बना दिया ये हाल

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 के नतीजे सामने आ चुके हैं। पंजाब को छोड़कर बाकी चारों राज्यों में भारतीय जनता पार्टी ने जीत का विजयी लहराया है जबकि सपा की साइकिल को सूबे की जनता ने पंचर कर दिया। इस विधानसभा चुनाव के नतीजों में बसपा और कांग्रेस की स्थिति बेहद ही नाजुक दिखी। जहां भाजपा ने 270 से ज्यादा सीटें जीतकर दोबारा सरकार बनाकर इतिहास रचा दिया है। वहीं सपा 125 सीटों पर जीत मिली। बात बसपा और कांग्रेस की करें तो मायावती की पार्टी को एक और देश की सबसे पुरानी पार्टी कांग्रेस महज 02 सीट ही जीत सकी। उत्तर प्रदेश में 37 साल बाद ऐसा देखने को मिला है जब भाजपा का कोई नेता दोबारा मुख्यमंत्री की कुर्सी पर काबिज होने में कामयाब रहा है। इस चुनाव में प्रदेश की जिस सीट की चर्चा सबसे ज्यादा रही वो थी गोरखपुर की। इस सीट पर भीम आर्मी के चीफ चंद्रशेखर रावण, सीएम योगी आदित्येनाथ के खिलाफ चुनाव लड़ रहे थे।


चुनाव में जीत सहरा बाधने के लिए भीम आर्मी के चीफ ने बड़े-बड़े दावे किए और ये तक कह दिया कि 403 सीटों पर लड़ा रहा उनका मोर्चा और आजाद समाज पार्टी यूपी में बड़ी ताकत बनेगी और उनके बिना किसी की सरकार नहीं बनेगी। हालांकि चुनावी नतीजों में किसकी सरकार बनी है ये तो साफ हो ही चुका है।

गोरखपुर से चंद्रशेखर रावण को कितने वोट मिले?इस सीट से सीएम योगी ने 103390 वोटों के अंतर से चुनाव में जीत दर्ज की है। बता दें, 22 वें राउंड की मतणना के बाद तक सीएम योगी आदित्यिनाथ मुकाबले में सबसे आगे चल रहे थे। सपा की सुभावती उपेंद्रदत्त शुक्ला की झोली में 38953 वोट गिरे थे। बसपा के ख्वाजा शमसुद्दीन को 5252 वोट और कांग्रेस की डॉक्टर चेतना पांडेय 1618 वोट ही कमा पाए। जबकि इतने राउंड तक चंद्रशेखर को सिर्फ 5606 वोट ही जुटा पाए मिले।

chandrashekhar ravan

किए थे बड़े-बड़े दावे

गोरखपुर से चुनाव लड़ने के दौरान भीम आर्मी चीफ ने बड़े-बड़े दावे किए थे। उन्हें सीएम के विरूद्ध गोरखपुर सीट पर चुनाव लड़ने पर कहा था कि यहां की गलियों में गया तो पता चला कि यहां के लोग पीड़ित हैं। जनता काफी पीड़ित है लेकिन समझ नहीं पाती कि किसे मुख्यतमंत्री को अपना दु:ख कहे क्योंतकि उन्हें यहां की समस्याीएं नहीं दिखतीं। चंद्रशेखर ने ये भी कहा था कि हमारा मोर्चा प्रदेश में 403 सीटों पर चुनाव लड़ रहा है। हमें भरोसा है कि आजाद समाज पार्टी प्रदेश में बड़ी पार्टी के तौर पर उभरेगी और हमारे बिना सरकार नहीं बनेगी।

Share This: