Trending Nowदेश दुनिया

हत्या के दो साल बाद तक पुलिस समझ रही थी जिंदा है महिला कांस्टेबल, कंकाल मिला तो खुला राज

नई दिल्ली।  दिल्ली पुलिस की एक महिला कांस्टेबल की हत्या के दो साल बाद उसका कंकाल मिलने की सनसनीखेज मामला सामने आया है। इस बरामदगी के बाद एक कांस्टेबल सुरेंद्र राणा और उसके दो साथियों को हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया है।

गिरफ्तार किए गए हत्या के आरोपियों में एक राणा मृतका के साथ ड्यूटी करता था। हैरत की बात है कि मृतका मोना को जिंदा दिखाने के लिए आरोपियों ने कई संगीन जालसाजियों को भी अंजाम दिया था। हत्या का राज छिपाने के लिए वह मृतक के घरवालों को रिकार्डेड वीडियो भेजा करता था।

क्राइम ब्रांच के विशेष आयुक्त आरएस यादव ने बताया कि सुरेंद्र 2012 में दिल्ली पुलिस में हेड कॉन्स्टेबल के पद पर भर्ती हुआ था। वह पत्नी और एक 12 साल के बच्चे के साथ अलीपुर में रहता है। उसकी ड्यूटी पीसीआर में थी।

:इसी दौरान सुरेंद्र की पहचान 2019 में पीसीआर में ही तैनात महिला कॉन्स्टेबल से मुलाकात हुई थी। कुछ माह बाद महिला कॉन्स्टेबल का यूपी पुलिस में एसआई के पद पर सिलेक्शन हो गया। इसके बाद उसने दिल्ली पुलिस से इस्तीफा दे दिया और मुखर्जी नगर में पीजी में रहकर यूपीएससी की तैयारी करने लगी। इस बीच सुरेंद्र ने खुद को अविवाहित बताकर उससे दोस्ती की थी। सुरेंद्र इस दौरान भी उससे मिलता रहा।

Share This: