Trending Nowशहर एवं राज्य

सिंहदेव का दौरा भी चार मई से,दंतेवाड़ा से करेंगे शुरूआत

रायपुर। जिस दिन से मुख्यमंत्री भूपेश बघेल प्रदेशव्यापी दौरे पर निकल रहे हैं ठीक उसी दिन से पंचायत, ग्रामीण विकास और स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव भी प्रदेश भर के दौरे पर निकलने वाले हैं। इसकी शुरुआत चार मई को दंतेवाड़ा से हो रही है। प्रदेश के विभिन्न जिलों के प्रवास के दौरान सिंहदेव अधिकारियों की बैठक लेकर विभागीय योजनाओं की समीक्षा करने वाले हैं। इसके साथ ही वे कांग्रेस कार्यकर्ताओं से मुलाकात भी करेंगे। तय कार्यक्रम के मुताबिक टीएस सिंहदेव चार मई को हेलिकॉप्टर के जरिए रायपुर से दंतेवाड़ा रवाना होंगे। वहां पहुंचकर दंतेश्वरी माता के मंदिर जाएंगे। दर्शन-पूजन कर प्रवास की विधिवत शुरुआत करेंगे। शुरुआत कांग्रेस के स्थानीय नेताओं-कार्यकर्ताओं के साथ मुलाकात से होगी। उसके बाद वे दंतेवाड़ा कलेक्ट्रेट में अधिकारियों की बैठक लेकर विभागीय योजनाओं और कार्यक्रमों की समीक्षा करेंगे।
शाम को उनका हेलिकॉप्टर दंतेवाड़ा से जगदलपुर पहुंच जाएगा। वहां सर्किट हाउस में वे कांग्रेस कार्यकर्ताओं और स्थानीय नेताओं से मुलाकात करेंगे। पांच मई को जगदलपुर सर्किट हाउस में वे स्थानीय प्रेस से बात करेंगे। सामाजिक संगठनों के प्रतिनिधियों से भी मुलाकात करने की योजना है। उसके बाद वे अधिकारियों की बैठक लेकर विभागीय योजनाओं की समीक्षा करेंगे।स्वास्थ्य मंत्री डिमरापाल मेडिकल कॉलेज का निरीक्षण करने भी जाएंगे। वहां से लौटने के बाद सिंहदेव कांकेर पहुंच जाएंगे। अगले दिन यानी छह मई को कांकेर सर्किट हाउस में स्थानीय प्रेस से चर्चा करेंगे। गैर सरकारी और सामाजिक संगठनों के प्रतिनिधियों से मुलाकात के बाद समीक्षा बैठक होगी। सिंहदेव के प्रवास के पहले चरण में बस्तर संभाग के तीन जिलों और रायपुर संभाग के एक जिले की समीक्षा होनी है।सिंहदेव अपने दौरे के समय नगरी के पास भीमा कोटेश्वर धाम मंदिर भी जाएंगे। उनका वहां जाने का कार्यक्रम छह मई को शाम 5 बजे के करीब है। सिंहदेव वहां स्वयंभू शिवलिंग की पूजा-अर्चना करने के बाद धमतरी के लिए रवाना होंगे।
तय कार्यक्रम के मुताबिक सिंहदेव देर शाम धमतरी पहुंचकर सर्किट हाउस में रुकेंगे। इस दौरान वे कांग्रेस कार्यकर्ताओं और क्षेत्र के प्रमुख लोगों से मुलाकात करने वाले हैं। सात मई को धमतरी सर्किट हाउस में उनकी प्रेस कॉन्फ्रेंस है। वहां गैर सरकारी और सामाजिक संगठनों के प्रतिनिधियों से मुलाकात होनी है। बाद में वे कलेक्ट्रेट परिसर में विभागीय योजनाओं की समीक्षा करेंगे। धमतरी के कार्यक्रमों के बाद सिंहदेव सड़क के रास्ते रायपुर लौट आएंगे।

Share This:

Leave a Response

%d bloggers like this: