Trending Nowशहर एवं राज्य

SHARE MARKET : इस पैनी स्टॉक ने बनाकर दिया पैसा, 1 रुपये का शेयर 54 का हुआ, 1 लाख लगाने वाले 54 लाख के मालिक!

SHARE MARKET: This penny stock made money, the share of 1 rupee became 54, the owner of 54 lakhs who invested 1 lakh!

पैनी स्टॉक में निवेश करना जोखिम भरा है, लेकिन यही स्टॉक कम समय में जबरदस्त रिटर्न देते हैं. शेयर मार्केट में निवेश कैलकुलेशन का खेल है. अगर दांव सही बैठ गया तो आप मालामाल हो सकते हैं. वहीं, दांव उल्टा पड़ा तो आपको भारी नुकसान भी झेलना पड़ सकता है. अगर आपको पैनी स्टॉक का रिटर्न देखना है, तो कैसर कॉर्पोरेशन के शेयर के आंकड़े को देखने की जरूरत है. लगभग एक साल में इस स्टॉक ने अपने निवेशकों को जोरदार रिटर्न दिया है.

बीएसई पर लिस्टेड इस स्मॉल कैप स्टॉक का मार्केट कैप 287.57 करोड़ रुपये है. नवंबर 2021 के आखिरी में कैसर कॉर्पोरेशन का स्टॉक एक रुपये पर था. सोमवार 9 जनवरी 2023 को ये स्टॉक 54.05 रुपये पर ट्रेड कर रहा है.

पिछले 6 महीने में आई है भारी गिरावट –

पिछले छह महीनों में यह मल्टीबैगर पेनी स्टॉक बिकवाली के दायरे में रहा है. पिछले एक हफ्ते में इसमें करीब 3.50 फीसदी की गिरावट आई है. जबकि पिछले एक महीने में यह स्मॉल कैप स्टॉक करीब 9 फीसदी गिरा है. पिछले छह महीनों में यह मल्टीबैगर स्टॉक लगभग 98 रुपये से गिरकर 52.25 रुपये के स्तर पर आ गया. हालांकि, 2022 में यह पेनी स्टॉक लगभग 3.50 रुपये के स्तर से 55 रुपये के स्तर तक चढ़ा है. पिछले एक साल में इस स्टॉक ने 1,312.16 फीसदी का शानदार रिटर्न दिया है.

एक लाख बना गया होता 52 लाख –

कैसर कॉर्पोरेशन के शेयर प्राइस की वैल्यू के आंकड़े को देखते हुए अगर किसी निवेशक ने एक महीने पहले निवेश किया होगा, तो उसे नुकसान उठाना पड़ा होगा. वहीं, अगर किसी निवेशक ने नवंबर 2021 के अंत में इस मल्टीबैगर पैनी स्टॉक में 1 लाख का निवेश किया होता, तो उसका 1 लाख आज बढ़कर 54 लाख रुपये हो गया होता. लेकिन इसके लिए निवेशक को स्टॉक पर होल्डिंग बनाए रखना होता.

आज भी नजर आ रही तेजी –

यह मल्टीबैगर पैनी स्टॉक केवल बीएसई पर ट्रेडिंग के लिए उपलब्ध है. आज कैसर कॉर्पोरेशन का शेयर बीएसई पर 4.10 फीसदी की तेजी के साथ 54.50 रुपये पर ट्रेड करते हुए नजर आ रहा है. इस स्टॉक का 52 वीक हाई 130.55 रुपये है और लो 3.21 रुपये है. निवेशकों को इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि ये स्टॉक पिछले छह महीने में 50 फीसदी की गिरावट आ चुकी है.

 

Share This:
%d bloggers like this: