Trending Nowशहर एवं राज्य

रमन सिंह की चुनाव आयोग से गुजारिश, छठ पर्व को ध्यान में रखते हुए बढ़ाएं दूसरे चरण की मतदान तारीख…

रायपुर। छत्तीसगढ़ विधानसभा के लिए 7 और 17 नवंबर को मतदान डाले जाएंगे. 17 नवंबर को छठ पर्व पड़ रहा है, जिसकी वजह से मतदान में पड़ने वाले असर को देखते हुए पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने चुनाव आयोग से तारीख आगे बढ़ने की मांग की है, जिससे अधिक से अधिक मतदाता चुनाव का हिस्सा बन पाएं.

पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह के पहले आम आदमी पार्टी भी चुनाव आयोग को ज्ञापन सौंपकर चुनाव की तारीख बदलने की मांग कर चुकी है. आप के प्रदेश सचिव उत्तम जायसवाल ने कहा कि मतदान के दिन छठ महापर्व को देखते हुए प्रदेश की जनता दुविधा और परेशानी की स्थिति में है. चुनाव आयोग को जनता की तिथि बढ़ाने की मांग पर संज्ञान लेते हुए उन्हें इस समस्या से मुक्त करना चाहिए.

वहीं आप के प्रदेश अध्यक्ष कोमल हुपेंडी ने कहा कि राजस्थान में चुनाव आयोग शादियों और देव उठनी एकादशी की वजह से 23 नवंबर को होने वाले मतदान की तारीख बढ़कर 25 नवंबर हो सकती है, तब छत्तीसगढ़ में ऐसा क्यों नहीं हो सकता है. उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ में भी मामला राजस्थान प्रदेश की तरह ही जनभावना से जुड़ा हुआ है, जिस पर तत्काल प्रभाव से निर्वाचन आयोग को सुनवाई करनी चाहिए.

Share This: