Trending Nowशहर एवं राज्य

PHOTO BREAKING : उच्च न्यायालयों के मुख्य न्यायाधीशों के संयुक्त सम्मेलन में भाग लेने सीएम बघेल, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के साथ शेयर की तस्वीर

CM Baghel attends Joint Conference of Chief Justices of High Courts, shares photo with Chief Minister Arvind Kejriwal

नई दिल्ली। छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल नई दिल्ली के विज्ञान भवन में मुख्यमंत्रियों और हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस उच्च न्यायालयों के संयुक्त सम्मेलन में शिरकत कर रहे हैं। पीएम नरेंद्र मोदी सम्मेलन की शुरुआत करेंगे। इसमें चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया एनवी रमण भी मौजूद रहेंगे। यह सम्मेलन छह साल बाद हो रहा है। इससे पहले, 2016 में यह सम्मेलन हुआ था। जानकारी के मुताबिक अदालतों की कार्यवाही व प्रक्रिया को लोगों की सुविधा के मुताबिक डिजिटाइज करने पर बात होगी। इस संबंध में कुछ समय पूर्व ही सीएम बघेल और छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस की राजधानी में मीटिंग भी हुई थी।

इन विषयों पर होगी चर्चा –

जानकारी के मुताबिक न्यायिक रिक्तियों को भरने, लंबित मामलों, कानूनी सहायता सेवाएं और भविष्य के प्रारूप तथा ई-अदालत चरण-तीन जैसे विषय एजेंडे के शीर्ष पर रखे गए हैं। न्यायमूर्ति रमण और केंद्रीय कानून मंत्री किरेन रिजिजू भी दिन भर चलने वाले कार्यक्रम के उद्घाटन सत्र को संबोधित करेंगे। सम्मेलन के उद्घाटन के बाद विभिन्न कार्य सत्र आयोजित किए जाएंगे, जिनमें मुख्यमंत्री और मुख्य न्यायाधीश एजेंडे में शामिल विषयों पर चर्चा करेंगे और आम सहमति तक पहुंचने का प्रयास करेंगे।

 

Share This:

Leave a Response

%d bloggers like this: