Trending Nowक्राइम

लोगों ने कहा- तुम डायन हो, पंचायत ने बंद किया हुक्का-पानी, जानिए महिला पर अत्याचार की कहानी

गुना : मध्य प्रदेश के गुना जिले से अजीबोगरीब खबर आ रही है. प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के क्षेत्र में लोगों ने एक महिला को डायन बताकर उसका बहिष्कार कर दिया है. अब इसके परिवार से न कोई संबंध रखेगा और न ही किसी तरह का मदद करेगा. समाज की पंचायत ने उसका हुक्का-पानी बंद कर दिया है. मामला राघोगढ़ विधानसभा क्षेत्र के गांव कनकटा का है. जानकारी के मुताबिक, फतेहसिंह (पुत्र भगत जी बंजारा उम्र 45 वर्ष), उसकी पत्नी बस्तीबाई और भाई गुड्डा बंजारा थाने गए और कुछ लोगों को शिकायत की. फतेहसिंह ने पुलिस ने को बताया कि 1 जुलाई को शाम 4.30 बजे मैं पत्नी के साथ कनकटा स्थित खेत पर बने अपने टयूबवैल की मोटर को सुधरवा रहा था. इस बीच गांव का रूप सिंह (पुत्र शंभू बंजारा) अपने भाई प्रकाश के साथ अचानक मेरे सामने आए और मुझे व पत्नी को गालियां देने लगे.

लाठी दिखाकर धमकाया

फतेहसिंह ने बताया, ‘आरोपी कहने लगे कि तुम्हारी पत्नी डायन है. इस वजह से मेरे भाई फूल सिंह की तबीयत खराब रहती है. ये अच्छा नहीं हो रहा.’ इसके अलावा आरोपियों ने कहा कि उन्हें गांव में आने वाले देवताओं ने ये बात बताई है. इसके बाद दोनों फिर से गाली-गलौच करने लगे. फतेह सिंह के मुताबिक, उसने जब आरोपियों को गालियां देने से मना किया तो वे लाठी लेकर मारने पर आमादा हो गए. इस बीच वहां मौजूद लाल सिंह बंजारा व नाथ बंजारा ने बीच बचाव किया. इस मामले में पुलिस ने धारा 352, 504 का मामला दर्ज कर लिया. पुलिस ने पूरे मामले को ने आपसी रंजिश बताकर पल्ला झाड़ लिया.

पंचायत ने सुनाई ये सजा

इसके बाद फिर समाज के लोगों ने पंचायत बुलाई. 3-4 पंच बैठे और पूरा मामला सुनने के बाद फैसला सुनाया. पंचों ने कहा कि महिला डायन है और जब तक ये परिवार यहां रहता है इनका हुक्का-पानी बंद किया जाए. कोई भी इस परिवार की मदद नहीं करेगा. बता दें, यह गांव पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह और पूर्व मंत्री व राघोगढ़ विधायक जयवर्धन सिंह का विधानसभा क्षेत्र है.

हैवानियत की इस खबर पर भी डालें नजर

मध्य प्रदेश के अलीराजपुर से हैवानियत से भरी खबर आई है. चौंकाने वाली इस खबर में एक लड़की बिना बताए मामा के घर चली गई तो उसके भाइयों और पिता ने उसे बेरहमी से पीटा. उन्हें शक था कि लड़की किसी के साथ भाग गई है. उन्होंने लड़की को पेड़ से लटका कर डंडों से जबरदस्त पीटा. पुलिस ने लड़की की शिकायत पर आरपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया. घटना आलीराजपुर जिला मुख्यालय से करीब 50 किमी दूर स्थित बोरी थाने के बड़े फुटतालाब गांव की है. जानकारी के मुताबिक, पीड़ित 19 साल की लड़की नानसी का ससुराल भूरछवड़ी गांव में है. हाल ही में उसका पति उसे ससुराल छोड़कर गुजरात मजदूरी करने चला गया. नानसी इससे नाराज हो गई. वह ससुराल में बिना किसी को बताए मामा के यहां चली गई. उसके मामा आंबी गांव में रहते हैं. किसी ने यह बात नानसी के घरवालों को बता दी. घरवालों को इससे गलतफहमी हो गई कि वह किसी के साथ भाग गई है.

Share This: