Trending Nowशहर एवं राज्य

विधायक, मेयर, कमिश्नर व सदस्यों ने गेड़ी, भौरा चला उठाया हरेली तिहार का लुत्फ

दुर्ग। नगर निगम द्वारा हरेली पर्व त्योहार का आयोजन गोकुल नगर गौठान में किया गया। विधायक अरुण वोरा और मेयर धीरज बाकलीवाल, कमिश्नर प्रकाश कुमार सर्वे ने गौ वंश की पूजा अर्चना कर पशुधन को आटे के लोंदी और अन्य औषधि खिलाया। शहरी गौठान में दूसरा मौका है जब हरेली तिहार के कार्यक्रम को पूरे प्रदेश स्तर पर महोत्सव के रूप में मनाया गया है। कार्यक्रम के अवसर पर विधायक अरुण वोरा ने कहा गेड़ी और भवरा चलाकर अपने बचपन के दिनों की याद ताजा हो गईं इस अवसर पर हरेली तिहार के लिए आम जनताओ को बधाई और शुभकामनाएं दी।
मेयर धीरज बाकलीवाल ने कहा कि हरेली का तिहार घर घर मे मनाया जाता था अब हरेली तिहार को मुख्यमंत्री ने तिहार को सामने लाया है जो सार्वजनिक रूप से तिहार मनाया जा रहा है इसके लिए मैं मुख्यमंत्री व प्रदेश व शहर की जनता को बहुत बहुत बधाई देता हूँ। विधायक,मेयर,कमिश्नर एवं एमआईसी सदस्यों ने गेड़ी और भौरा का लुत्फ उठाया। इस कार्यक्रम के दौरान वित्त विभाग प्रभारी दीपक साहू, लोक कर्म प्रभारी अब्दुल गनी,राजस्व विभाग प्रभारी ऋषभ जैन,ऊर्जा व अग्निशमन विभाग भोला महोविया,शिक्षा विभाग प्रभारी मनदीप सिंह भाटिया,एल्डरमेन रत्ना नारमदेव,कृष्ण देवांगन, कार्यपालन अभियंता प्रमोद दुबे,प्रभारी कार्यपालन अभियंता एसडी शर्मा,वीपी मिश्रा,विनोद मांझी,मोहित मरकाम,पंकज साहू, सुरेश भारती, समूह की गौठान संचालक गायत्री धोटे,देवाशीष,लालाराम चौहान मौजूद थे।

शहरी गौठान गोकुल नगर में गोधन योजना के तहत हमर गौठान में कल्याणम महिला स्व सहायता समूह के द्वारा गोबर से बनाये गए सामानों के गोबर का दिया,धूप बत्ती,दांत मंजन,गोजाइल,गमला गोबर की राखी,सुपर कम्पोस्ट जैविक खाद,गौ मूत्र,पांच गव्य और गोबर की मूर्तियां तथा ओम साईं क्षेत्र स्तरीय संगठन महिलाओं द्वारा स्व निर्मित पैर दान,आसन,चायपत्ती से बना हुआ खाद,मिर्ज और आचार छत्तीसगढ़ी व्यंजन का स्टाल भी लगाया था।

Share This:

Leave a Response

%d bloggers like this: