Trending Nowखेल खबर

IPL 2022 PLAYOFF : नॉकऑउट स्टेज की ओर बढ़ा आईपीएल सीजन 15, इन 4 टीमों का प्लेऑफ में होना तय

IPL season 15 moves towards knockout stage, these 4 teams are set to be in playoff

डेस्क। दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग आईपीएल का सीजन 15 अब धीरे-धीरे नॉकऑउट स्टेज की ओर बढ़ रहा है। 10 टीमों में से दो प्लेऑफ की रेस से बाहर हो चुकी हैं, जबकि बाकी 8 अभी भी अंतिम 4 में पहुंचने की पूरी कोशिश कर रही। हालांकि आईपीएल की मौजूदा अंक तालिका को देखते हुए बहुत कुछ साफ नजर आ रहा है कि इस साल कौनसी 4 टीमें आईपीएल के प्लेऑफ में एक दूसरे से टकराएंगी।

आईपीएल 2022 में सबसे ज्यादा प्रभाव दो नई टीमों ने छोड़ा है। हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली गुजरात टाइटंस और केएल राहुल की लखनऊ सुपर जायंट्स कमाल का प्रदर्शन कर रही हैं। इन 2 टीमों का प्लेऑफ में पहुंचना तय ही है, जहां गुजरात को अंतिम 4 में खत्म करने के लिए सिर्फ 1 जीत की जरूरत है। वहीं लखनऊ की टीम दो जीत के साथ प्लेऑफ में जगह पक्की कर लेगी। इस वक्त गुजरात 11 मैचों में 16 अंकों के साथ पहले नंबर पर है। वहीं लखनऊ की टीम 10 मैच में 14 अंक के साथ दूसरे स्थान पर है।

वहीं तीसरी और चौथी टीम राजस्थान रॉयल्स व रॉयल चैंलेंजर्स बैंगलोर हो सकती हैं। राजस्थान 10 मैचों में 12 अंकों के साथ टेबल में तीसरे स्थान पर है। वहीं आरसीबी 11 मैचों में 12 अंक के साथ चौथे नंबर पर है। इन दोनों ही टीमों को सनराइजर्स हैदराबाद, दिल्ली कैपिटल्स और पंजाब किंग्स से तगड़ी टक्कर मिलने वाली है। इन तीनों ही टीमों के अबतक 10-10 अंक हैं।

वहीं आईपीएल के प्लेऑफ से तीन टीमें लगभग बाहर हो चुकी हैं। इनमें सबसे पहले मुंबई इंडियंस (MI) का नाम आता है। वहीं प्लेऑफ से बाहर होने वाली दूसरी टीम चन्नई सुपर किंग्स बनी। इसके अलावा तीसरी टीम कोलकाता नाइट राइडर्स बनने के लिए एकदम तैयार है। 10 मैचों में 8 अंकों के साथ ये टीम नीचे से तीसरे नंबर पर है और अब इसका भी प्लेऑफ में पहुंच पाना नामुमकिन के बराबर है।

 

Share This:

Leave a Response

%d bloggers like this: