Trending Nowशहर एवं राज्य

IND vs NZ : न्यूजीलैंड क्लीन स्वीप, 3-0 से भारत ने जमाया सीरीज पर कब्जा

भोपाल। टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को इंदौर में खेले गए तीसरे वनडे मैच में 90 रन से हरा दिया। इस जीत के साथ भारत ने वनडे सीरीज क्लीन स्वीप कर दी है। आखिरी मैच में कप्तान रोहित शर्मा और शुभमन गिल के शतकों के दम पर टीम इंडिया ने 385 का बड़ा स्कोर खड़ा किया था। जवाब में उतरी न्यूजीलैंड की टीम 295 रन पर ढेर हो गई।

अब भारत आईसीसी की वनडे रैंकिंग में नंबर-1 पर पहुंच गया है, अभी तक न्यूजीलैंड नंबर-1 पर था। न्यूजीलैंड की ओर से डिवोन कॉन्वे ने शतक जड़ा और 138 रनों की पारी खेली। हालांकि, सामने से कोई उनका साथ नहीं दे सका और अंत में न्यूजीलैंड ने ये मैच और सीरीज को गंवा दिया।

न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला किया। टॉम लेथम का यह फैसला गलत साबित हुआ। रोहित और शुभमन गिल ने पहले संभल कर खेला। बाद में तेजी से बल्लेबाजी करते हुए ओपनिंग में दोहरी शतकीय साझेदारी की।  रोहित ने 1100 दिन बाद वनडे में शतक पूरा किया।

212 रन के स्कोर पर भारत को पहला झटका लगा। रोहित ने 85 गेंद में 101 रन की पारी खेली। वहीं, शुभमन गिल ने 78 गेंद पर 112 रन की पारी खेली। इन दोनों के आउट होने के बाद भारत का नेट रन रेट थोड़ा कमजोर हो गया। विराट, ईशान किशन और सूर्यकुमार बड़ी पारी खेल पाने में नाकाम रहे। अंत में हार्दिक ने तुफानी बल्लेबाजी करते हुए अर्धशतक जड़ा। हार्दिक ने आउट होने से पहले 38 गेंद पर 54 रन की पारी खेली। शार्दुल ने 25 रन का योगदान दिया। न्यूजीलैंड की तरफ से जेकब डफी सबसे मंहगे गेंदबाज साबित हुए। हालांकि, उन्होंने 100 रन देते हुए तीन महत्वपूर्ण विकेट चटकाए। इसके अलावा टिकनर को तीन विकेट मिले। वहीं, माइकल ब्रेसवेल को एक विकेट मिला।

Share This:
%d bloggers like this: