Trending Nowखेल खबर

IPL 2024 : सालों बाद कमेंट्री बॉक्स में वापसी करने जा रहे भारत के पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू

IPL 2024 : सालों बाद नवजोत सिंह सिद्धू क्रिकेट में वापसी करने जा रहे हैं। वह इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2024 में कॉमेंट्री करते नजर आएंगे। शुरुआत 22 मार्च को होने वाले पहले मैच से होगी।स्टार स्पोर्ट्स ने सोशल मीडिया अकाउंट पर पोस्ट डालकर इसकी जानकारी दी। लिखा- “सरदार ऑफ कॉमेंट्री बॉक्स इज बैक”। सिद्धू ने भी इस ट्वीट को शेयर किया है।

पिता की वजह से खेले थे क्रिकेट

IPL 2024 : नवजोत सिंह सिद्धू के पिता सरदार भगवंत सिंह क्रिकेटर थे। वह चाहते थे कि उनका बेटा भी उनकी तरह खिलाड़ी बने। अपने पिता की इस इच्छा को पूरी करने के लिए सिद्धू क्रिकेट में आए। 1983 से 1999 तक टीम इंडिया का हिस्सा रहे। उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहला टेस्ट मैच खेला। सिद्धू ने कुल 51 टेस्ट मैच और 136 वनडे मैच खेले हैं।

IPL 2024 :  करीब 17 साल क्रिकेट की दुनिया में रहने के बाद, 1999 में उन्होंने क्रिकेट से संन्यास ले लिया। क्रिकेट का सफर खत्म होने के बाद उन्होंने कॉमेंट्री में भी हाथ आजमाया। सिद्धू ने आखिरी बार IPL 2018 में कॉमेंट्री की थी। पंजाब सरकार में मंत्री बनने के बाद वह कॉमेंट्री पैनल से बाहर हो गए। इसके बाद उन्होंने अपने सारे टीवी शो भी छोड़ दिए थे।

22 मार्च से शुरू होगा IPL

IPL का 17वां सीजन 22 मार्च से शुरू होने जा रहा है। डिफेंडिंग चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के बीच चेन्नई में पहला मैच खेला जाएगा। लोकसभा चुनाव के कारण टूर्नामेंट के शुरुआती 21 मैचों का ही शेड्यूल जारी हुआ है।

Share This: