Trending Nowशहर एवं राज्य

छत्तीसगढ़ में बीजेपी उम्मीदवारों की पहली सूची सितंबर में, टिकट की दौड़ शामिल नेताओं की धुकधुकी बढ़ी

नई दिल्ली/रायपुर। मिशन 2023 की तैयारी में जुटी बीजेपी छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव 2023 के लिए उम्मीदवारों की पहली सूची सितंबर माह में जारी कर सकती है। नई दिल्ली में दो दिन पहले छत्तीसगढ़ के बीजेपी सांसदों की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ हुई मैराथन बैठक में इस बात का फैसला लिया गया है। बता दें कि बहुजन समाज पार्टी ने छत्तीसगढ़ की 9 विधानसभा सीटों पर अपने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है। बहुजन समाज पार्टी ऐसा करके अपने उम्मीदवारों को चुनाव प्रचार करने के लिए ज्यादा वक्त देने में कांग्रेस और प्रमुख विपक्षी दल बीजेपी से आगे निकल गई है।

नई दिल्ली में हुई इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ चुनाव प्रभारी ओम माथुर, सह प्रभारी मनसुख मंडाविया, प्रदेश सह प्रभारी नितिन नबीन, प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव, राष्ट्रीय सह संगठन मंत्री शिवप्रकाश, क्षेत्रीय संगठन महामंत्री अजय जामवाल, संगठन महामंत्री पवन साय, पूर्व सीएम डॉ. रमन सिंह शामिल हुए।

Mission 2023: चार एजेंसियों की सर्वे रिपोर्ट बीजेपी के शीर्ष नेतृत्व के पास

सूत्रों की मानें तो इससे पहले अमित शाह, ओम माथुर, शिवप्रकाश और जेपी नड्‌डा अलग-अलग सर्वे एजेंसियों से छत्तीसगढ़ में सर्वे पूरा करा चुके हैं। इन चारों सर्वे रिपोर्ट में जिस व्यक्ति का नाम कॉमन होगा, उसे शार्टलिस्ट किया जाएगा। फिर मंडल अध्यक्षों के माध्यम से संभाग प्रभारियों की रिपोर्ट से मिलान कर प्रत्याशी घोषित किया जाएगा। जिन सीटों पर एक नाम से अधिक नाम प्रसतावित होंगे उन सीटों सर्वे एजेंसियों से दोबारा रिपोर्ट मांगी जाएगी।

Mission 2023: कमजोर सीटों पर पहले फोकस

सूत्रों की मानें तो छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव 2023 में बीजेपी उन सीटों पर अपना फोकस बढ़ाएगी जहां पार्टी का प्रदर्शन कमजोर रहा है। इन सीटों में बस्तर से कोंटा, सरगुजा संभाग से सीतापुर, रायगढ़ जिले से खरसिया और बिलासपुर जिले से कोटा, मरवाही और पाली तानाखार विधानसभा शामिल हैं।सितंबर में जारी होने वाली पहली सूची में इन्हीं सीटों पर उम्मीदवारों की सूची जारी हो सकती है।

Share This: