Trending Nowराजनीतिशहर एवं राज्य

CG POLITICAL NEWS : बस्तर के बाद अब बिलासपुर में कांग्रेस का संभागीय सम्मेलन, ब्लॉक पदाधिकारियों व जनप्रतिनिधियों को बुलावा

CG POLITICAL NEWS: After Bastar, now the divisional conference of Congress in Bilaspur, block office bearers and people’s representatives called

बिलासपुर। संभागीय सम्मेलन के बहाने बस्तर के बाद अब बुधवार को बिलासपुर में विधानसभा चुनाव में कांग्रेस चुनावी आगाज करने की तैयारी में हैं। इस सम्मेलन में संभाग के सभी जिलों के साथ ही ब्लॉक पदाधिकारियों व जनप्रतिनिधियों समेत एक हजार लोगों को बुलाया गया है। वहीं, प्रदेश प्रभारी कुमारी सेलजा, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, विधानसभा अध्यक्ष डॉ. चरणदास महंत, पीसीसी चीफ मोहन मरकाम समेत सभी दिग्गज नेता चुनाव जीतने की रणनीति बनाएंगे और पदाधिकारियों को रिचार्ज करेंगे।

विधानसभा चुनाव को अब महज कुछ माह बचे हैं। ऐसे में प्रमुख विपक्षी पार्टी भाजपा बस्तर संभाग पर ज्यादा जोर दे रही है। इसमें कांग्रेस भी पीछे नहीं है। कांग्रेस बस्तर के सभी सीटों पर अपने विधायकों को जीताने की रणनीति बना रही है। वहीं, पिछली विधानसभा में कमजोर प्रदर्शन के चलते कांग्रेस का ध्यान बिलासपुर संभाग पर भी है। यही वजह है कि बस्तर के बाद बिलासपुर में संभागीय सम्मलेन किया जा रहा है। सात जून को होने वाले इस आयोजन की तैयारी अंतिम दौर पर हैं।

बुधवार को प्रदेश कांग्रेस कमेटी के बैनर तले संभागीय सम्मेलन का आयेाजन किया गया है। सिम्स के आडिटोरियम में दिग्गज कांग्रेसी नेता संभागभर से आने वाले पदाधिकारियों से सीधी बात करेंगे। बूथ व सेक्टर कमेटी के गठन के साथ ही ब्लाक कांग्रेस कमेटी के पदाधिकारियों की सक्रियता भी परखेंगे। इस आयोजन की तैयारी का जायजा लेने मंगलवार को कांग्रेस के संगठन प्रभारी विजय जांगिड़ बिलासपुर पहुंचे और सभास्थल पर व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

कार्यकर्ताओं से रूबरू होंगे पदाधिकारी –

बताया जा रहा है कि इस सम्मेलन के माध्यम से कांग्रेस आगामी चुनाव के लिए कार्यकर्ताओं की नब्ज टटोलगी। क्योंकि पिछले चुनाव में बिलासपुर संभाग कांग्रेस के लिए कमजोर रहा है। ऐसे में विधानसभा वार विधायकों के परफार्मेंस को लेकर भी कार्यकर्ताओं से फीडबैक लिया जाएगा क्योंकि कांग्रेस किसी भी सूरत में इस बार अपनी सीटें बढ़ाने की कोशिश में जुटी हुई है। सिम्स आडिटोरियम परिसर में होने वाले इस सम्मेलन के लिए वहीं भोजन का भी इंतजाम किया गया है।

सम्मेलन में अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की महासचिव व पीसीसी प्रभारी कुमारी शैलजा,सह प्रभारी डा चंदन यादव,सप्तगिरी उल्का, विजय जांगिड़, पीसीसी चेयरमैन मोहन मरकाम, पीसीसी के महामंत्री सहित प्रमुख पदाधिकारी, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल,विधानसभाध्यक्ष डा चरणदास महंत, जिले के प्रभारी मंत्री जयसिंह अग्रवाल, संभाग के कांग्रेस के विधायक,विधायक व सांसद प्रत्याशी के अलावा ब्लाक कांग्रेस कमेटी के पदाधिकारियों व जनप्रतिनिधियों की मौजूदगी रहेगी। सम्मेलन के दौरान पूरा फोकस संगठनात्मक कामकाज और बूथ प्रबंधन रहेगा।

सत्ता-संगठन बनाएंगे प्लान –

सरकार की जमीनी हकीकत की पड़ताल करेंगे
कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों की नाराजगी जानने की कोशिश
नाराजगी दूर करने सत्ता और संगठन के नेता मिलकर बनाएंगे प्लान
सरकार की योजनाओं को पहुंचाने में कितना सफल हुए इसकी जानकारी लेंगे
स्थानीय विधायक और संगठन के नेताओं की छवि तथा उनके कामकाज भी जानेंगे

 

 

 

Advt_07_002_2024
Advt_07_003_2024
Advt_14june24
july_2024_advt0001
Share This: