Trending Nowशहर एवं राज्य

CG IAS BREAKING : चर्चा में आए छत्तीसगढ़ के यह 3 आईएएस अफसर, ED ठिकानों पर एक साथ संभाल रही दस्तावेज

CG IAS BREAKING: These 3 IAS officers from Chhattisgarh came into the limelight, handling documents together on ED locations

रायपुर। छत्तीसगढ़ में प्रवर्तन निदेशालय यानी कि ईडी ने आज ताबड़तोड़ छापेमारी की। तड़के सुबह रायपुर, दुर्ग, रायगढ़ और महासमुंद के कई ठिकानों पर दबिश दी है। वही ईडी ने सत्तारूढ़ नेताओं, कारोबारियों यहां तक IAS अफसरों पर शिकंजा कस लिया है।

बता दें कि छत्तीसगढ़ के 3 आईएएस अफसरों के ठिकाने पर ED ने रेड मारी हैं। अधिकारियों के घरों में दस्तावेजों को खंगाला जा रहा है। यहां ईडी के अफसरों ने CRPF टीम के साथ दबिश दी है।

कौन है ये अफसर –

ईडी की टीम ने आज सुबह रायगढ़ कलेक्टर रानू साहू, खनिज विभाग के संचालक और विकास निगम के एमडी जेपी मौर्य, चिप्स के मुख्य कार्यपालन अधिकारी और छग राज्य सहकारी विपणन संघ मर्यादित रायपुर के प्रबंध संचालक समीर विश्नोई के ठिकानों पर दबिश दी है।

रायगढ़ कलेक्टर रानू साहू के छत्तीसगढ़ से बाहर होने के कारण ईडी की टीम ने कलेक्टर बंगला को सील कर दिया है। बताया जा रहा है कि इस छापे का आधार कोयला कारोबार से जुड़ा है।

बताया जाता है कि प्राथमिक जांच में लेन-देन और फंडिंग से संबंधित दस्तावेज मिले हैं जिसमें दर्जनों अधिकारियों नेताओं और रसूखदार लोगों के नाम सामने आए हैं। ईडी की टीम उन्हें भी तलब करने की तैयारी में जुटी हुई है। इस जांच में रकम के स्रोत एवं उसके उसकी डिलीवरी को लेकर तलाशी चल रही है बताया जाता है कि जांच के दौरान लेनदेन से संबंधित सैकड़ों कच्चे कागज मिले हैं। इसमें फंडिंग करने वालों के नाम भी मिले हैं। साथ ही बरामद किए जा रहे दस्तावेजों के संबंध में उनके बयान भी लिए जा रहे हैं।

Share This: