Trending Nowशहर एवं राज्य

CG BREAKING : मतदान से पहले 2 स्थानों में IED ब्लास्ट

CG BREAKING: IED blast in 2 places before voting

धमतरी। सिहावा विधानसभा क्षेत्र के नक्सल अतिसंवेदनशील ग्राम पंचायत खल्लारी-गतापार मार्ग में 16 नवम्बर को दोपहर नक्सलियों ने मतदान को प्रभावित करने के उद्देश्य से दो जगह आइइडी ब्लास्ट किया है। इस घटना से क्षेत्र में दहशत है।

नक्सल अतिसंवेदनशील गांव के मतदान केंद्र खल्लारी में 17 नवम्बर को मतदान कराने के लिए 16 नवंबर की सुबह से धमतरी स्थित पालिटेक्निक कालेज रुद्री के स्ट्रांग रूम से मतदान दल के अधिकारी कर्मचारी मतदान सामग्री लेकर रवाना हुए। मतदान दल सुरक्षित मतदान केंद्र खल्लारी तो पहुंच गए, लेकिन कुछ समय बाद नक्सलियों ने खल्लारी व गातापार मार्ग में सड़क किनारे दो जगह आइइडी ब्लास्ट की घटना को अंजाम दिया है।

हालांकि इस घटना में किसी तरह की जनधन की हानि नहीं है। नक्सलियों ने मतदाताओं में दहशत फैलाने और मतदान को प्रभावित करने की उद्देश्य से इस घटना को अंजाम दिया है। इस घटना के बाद मतदान केंद्र खल्लारी व गांव को फोर्स के जवानों और पुलिस ने पूरी तरह से घेर रखा है। मतदान दल सुरक्षित केंद्र में है। सुबह से यहां मतदान शुरू हो जाएगा।

नक्सलियों ने चस्पा किया पोस्टर

ग्रामीणों के अनुसार बोराई थाना से 10 किलोमीटर दूर ग्राम कारीपानी में आज सुबह नक्सली बैनर पोस्टर चस्पा किया था, जिसे पुलिस टीम ने निकाल लिया है। क्षेत्र में लगातार पिछले तीन दिनों से बैनर पोस्टर चस्पा करने की घटना नक्सली कर रहे हैं, ताकि मतदाता व मतदान प्रभावित हो सके।

जवानों और पुलिस सुरक्षा के बीच क्षेत्र में मतदान के लिए सभी प्रक्रियाएं निरंतर जारी है। दो जगह आइइडी ब्लास्ट की घटना का फिलहाल पुलिस अधिकारियों ने पुष्टि नहीं की है, लेकिन क्षेत्र में पदस्थ जवानों ने इसकी जानकारी दी है।

 

Share This: