Trending Nowशहर एवं राज्य

CG BREAKING : खाली हाथ लौटे ED अधिकारी, सीएम का तंज – ‘हसीन संयोग और बेहद हसीन प्रयोग !

CG BREAKING: ED officer returned empty-handed, CM’s taunt – ‘Beautiful coincidence and very beautiful experiment!

रायपुर। राष्ट्रीय कांग्रेस के 3 दिवसीय राष्ट्रीय अधिवेशन का आगाज हो चुका है। लेकिन ED रेड को लेकर हलचल अभी छत्तीसगढ़ में जारी है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अब से कुछ समय पहले ही ट्वीट कर प्रवर्तन निदेशालय की जांच पर तंज कसा है।

‘हसीन संयोग और बेहद हसीन प्रयोग! –

छत्तीसगढ़ पॉल्यूशन कंट्रोल बोर्ड 21 फरवरी 2023 को अडानी के अंबुजा सीमेंट और जीएमआर पावर और गोयल स्टील में पॉल्यूशन का निरीक्षण करता है, उसके बाद ED 22 फरवरी 2023 को बोर्ड कार्यालय में आकर 36 घंटे अधिकारियों व कर्मचारियों को बंद कर जाँच करती रही।’

दरअसल, कल ईडी के अधिकारियों ने आवास एवं पर्यावरण और जीएसटी कार्यालय में भी जांच की। ज्ञात हो कि ईडी ने सोमवार को कांग्रेस के दो विधायक देवेन्द्र यादव, चंद्रदेव राय के साथ ही वरिष्ठ नेताओं रामगोपाल अग्रवाल, गिरीश देवांगन, आरपी सिंह, विनोद तिवारी और सन्नी अग्रवाल के घरों सहित 17 ठिकानों पर छापा मारा था। कांग्रेस नेताओं के घर 36 घंटों की जांच के बाद अधिकारी इंद्रावती भवन पहुंचे। सीआरपीएफ जवानों के साथ ईडी के अधिकारी जब श्रमायुक्त के कार्यालय पहुंचे तो वहां अधिकारियों की बैठक चल रही थी।

जानकारी के अनुसार ईडी की कार्रवाई श्रम विभाग और पर्यावरण विभाग में चल रही हैं। ईडी के अधिकारी जिला स्तर की जानकारियां पिछले 2 दिन से मांग रहे हैं। इसमें फैक्ट्री कब बंद हुई, फैक्ट्री कब चालू हुई, नोटिस किस आधार पर दिया गया ऐसी जानकारी मांगी जा रही हैं। वही, शिकायत मिली तो निराकरण किस तरह किया गया। इस वजह से कारवाई 2 दिन तक चलती रही। बताया जा रहा हैं कि जिलों से जानकारी मिलने में देर होने के कारण यह कारवाई लंबी खिच गई हैं। वही किसी भी उच्च अधिकारी पर दबाव नहीं डाला गया हैं। राज्य सरकार के अधिकारियों से संतुष्ट जानकारी मिलने के बाद अधिकारी वापस लौट गए।

बताते चले कि किसी उच्च अधिकारी के घर छापा या अन्य विभागों में छापा जैसी अफवाह पिछले दिनों से उड़ती रही। अभी तक जांच कोयला मामले की इर्द-गिर्द ही घूम रही है। कुछ नया क्लू और कागज की तलाश में ईडी के अधिकारी हैं। ऐसा माना जा रहा है कि अभी तक ईडी को कोई महत्वपूर्ण सुराग नहीं मिल पाया है। अभी उनके हाथ खाली हैं।

 

 

 

 

Share This: