Trending Nowशहर एवं राज्य

CG BREAKING : महंगाई भत्ता और HRA के मुद्दे पर सदन में बोले सीएम भूपेश बघेल, कर्मचारी जान ले उनका जवाब !

CM Bhupesh Baghel said in the house on the issue of dearness allowance and HRA, employees should know their answer!

रायपुर। महंगाई भत्ता और HRA के मुद्दे पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सदन में जवाब दिया है। विधायक रजनीश सिंह के सवाल के जवाब में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा है कि महंगाई भत्ता और गृहभाड़ा भत्ता को लेकर राज्य सरकार यथासमय निर्णय लेगी।

विधायक रजनीश ने सवाल पूछा कि क्या यह सही है कि प्रदेश के अधिकारी व कर्मचारियों को केंद्र सरकार के समान महंगाई भत्ता और गृहभाड़ा भत्ता नहीं दिया जा रहा है। यदि हां तो कितना प्रतिशत कम दिया जा रहा है और कब तक केंद्र सरकार के बराबर भत्ता दिया जायेगा।

जवाब में मुख्यमंत्री ने कहा कि हां, केंद्र सरकार में कार्यरत कर्मचारियों व अदिकारियों को महंगाई भत्ता 34 प्रतिशत व गृहभाड़ा भत्ता क्रमश: 18 एवं 9 प्रतिशत दिया जा रह है। राज्य सरकार के द्वारा दिया जा रहा महंगाई भत्ता केंद्र सरकार से 12 प्रतिशत कम है। गृहभाड़ा भत्ता क्रमश: 10 और 7 प्रतिशत है। छठवें वेतनमान में निर्धारित मूल वेतन के आधार पर दिया जा रहा है। राज्य सरकार द्वारा कर्मचारियों के हित में महंगाई भत्ता व गृहभाड़ा भत्ता का पुनरीक्षण का निर्णय शासन के संसाधनों के परिप्रेक्ष्य में लिया जाता है। भविष्य में भी महंगाई भत्ता, गृहभाड़ा भत्ता, पुनरीक्षण के संबंध में राज्य सरका यथासमय निर्णय लेगी।

 

Share This:

Leave a Response

%d bloggers like this: