Trending Nowशहर एवं राज्य

राजधानी रायपुर में तेजी से बढ़ रहे कोरोना संक्रमण

रायपुर। छत्तीसगढ़ में तेजी से बढ़ रहे कोरोना संक्रमित मरीजों ने स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़ा दी है। बीते 24 घंटे में कोरोना के 640 मरीज रिपोर्ट हुए हैं। वहीं दुर्ग जिले में एक संक्रमित की मौत हुई है। रायपुर जिले में कोरोना के सर्वाधिक 224 मरीज मिलने से हड़कंप मच गया।दरअसल, करीब पांच महीने बाद रायपुर में दो सौ से अधिक मरीज मिले हैं। छत्‍तीसगढ़ में कोरोना पाजिटिव की दर विगत 3 दिनों पहले साढ़े चार प्रतिशत थी, जो अब बढ़कर 5.16 पहुंच गई है।प्रदेश भर में एक्टिव मरीजों का आंकड़ा 3919 पहुंच गया है। स्‍वास्‍थ्‍य विभाग के अधिकारियों का कहना है कि लोगों को सतर्कता बरतने की जरूरत है। घर से बाहर निकलते समय मास्‍क का उपयोग जरूर करें। जिन्‍होंने कोरोना से बचाव का टीका नहीं लगवाया है, वह स्‍वास्‍थ्‍य केंद्रों पर पहुंचकर निःशुल्क लगवा सकते हैं।

कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने लोगों को एहतियात बरतने की अपील की है। कोरोना नियंत्रण अभियान राज्य नोडल अधिकारी डा. सुभाष मिश्रा बताया कि एक बार फिर से कोविड के मामले बढ़ रहे हैं। लापरवाही हुई तो इसे तेज होने में समय नहीं लगता है। इसलिए कोरोना जांच पर विशेष जोर दिया जा रहा है। रेलवे स्टेशन, अंतरराज्यीय बस अड्डा एयरपोर्ट के साथ ही अस्पतालों में भर्ती मरीजों व अन्य की भी कोरोना जांच की जा रही है।

बता दें पिछले माह जून में 30 दिनों में 1729 संक्रमित मिले थे। वहीं जुलाई माह में 18 दिनों में ही 4980 संक्रमित मिले हैं। संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग भी जिलाें को अलर्ट कर दिया है। स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार तीसरी लहर के बीच जनवरी माह में इस वर्ष सर्वाधिक 1.17 लाख से अधिक केस आए थे।

Share This:

Leave a Response

%d bloggers like this: