Trending Nowशहर एवं राज्य

BREAKING NEWS : बागियों पर भाजपा सख्त, 11 बागियों को 6 साल के लिए पार्टी से निकाला ..

BREAKING NEWS: BJP strict on rebels, expelled 11 rebels from party for 6 years..

डेस्क। दिल्ली में MCD चुनावों को लेकर सियासी पारा गर्म है. इस समय में कई नेता टिकट न मिलने के चलते बागी हो जाते हैं. ऐसे में भाजपा ने बड़ा एक्शन लिया है. MCD चुनाव से पहले दिल्ली बीजेपी ने एमसीडी चुनाव में पार्टी के आधिकारिक उम्मीदवारों के खिलाफ उतरे बागी उम्मीदवारों के रूप में चुनाव लड़ने वाले 11 कार्यकर्ताओं को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से 6 साल के लिए निष्कासित कर दिया है.

इससे पहले भी दिल्ली में एमसीडी चुनावों को लेकर भाजपा में आपसी रार देखने को मिल चुकी है. कुछ दिनों पहले ही दिल्ली के चांदनी चौक वार्ड नंबर 74 पर भाजपा के सिंबल पर दो प्रत्याशियों ने दावा ठोंका था. इस मामले में पार्टी ने हरिओम गुप्ता को 6 साल के लिए सस्पेंड कर दिया है.

गुजरात में भी 7 बागियों को किया गया बाहर

बीते दिन रविवार को पार्टी ने ऐसा ही एक्शन गुजरात में भी लिया था. गुजरात बीजेपी ने एक आधिकारिक प्रेसनोट जारी किया था. इसमें बताया गया कि पार्टी के घोषित उम्मीदवारों के खिलाफ बगावत कर चुनाव लड़ने की तैयारी करने वाले 7 नेताओं को निलंबित किया जाता है. पार्टी की ओर से कहा गया कि जिन नेताओं ने चुनाव के पहले चरण में पार्टी द्वारा घोषित उम्मीदवार के खिलाफ निर्दलीय उम्मीदवारी की है, उन्हें निलंबित कर दिया गया है. चुनावी राज्य में ये कार्रवाई गुजरात प्रदेश अध्यक्ष सीआर पाटिल के निर्देश पर की गई. पार्टी की ओर से हर्षदभाई वसावा, अरविंदभाई लदानी, छत्रसिंह गुंजारिया, केतनभाई पटेल, भरतभाई चावड़ा, उदयभाई शाह, करणभाई बरैया को सस्पेंड किया गया.

4 दिसंबर को डाले जाएंगे वोट

गौरतलब है कि दिल्ली में MCD चुनाव 4 दिसंबर को होने हैं. दिल्ली में एक ही दिन में 250 वार्डों में वोट डाले जाएंगे. इन एमसीडी चुनावों का नतीजा 7 दिसंबर को आएगा. तीनों नगर निगमों के एक होने के बाद पहली बार चुनाव हो रहे हैं. इससे पहले- पूर्वी दिल्ली नगर निगम (EDMC), दक्षिणी दिल्ली निगम (SCMC) और उत्तरी दिल्ली नगर निगम (NDMC) में कुल 272 वार्ड थे.

बताते चलें कि MCD में पिछले 15 सालों से बीजेपी का राज है. इस चुनाव में बीजेपी हो या आम आदमी पार्टी हो या फिर कांग्रेस हो. तीनों ही दल इन चुनावों को जीतने के लिए तैयार हैं.

Share This:
%d bloggers like this: