Trending Nowशहर एवं राज्य

BREAKING : सीएम के कॉल का कमाल, छत्तीसगढ़-समता एक्सप्रेस समेत 6 ट्रेनें बहाल, यात्रियों को राहत, रेल मंत्रालय से जारी आदेश

Amazing call of CM, 6 trains including Chhattisgarh-Samata Express restored, relief to passengers, orders issued by Ministry of Railways

रायपुर। रेल मंत्रालय ने छत्तीसगढ़-समता एक्सप्रेस समेत 6 ट्रेनें बहाल करने का निर्णय लिया है। इस संबंध में रेल मंत्रालय ने आदेश जारी कर दिया है। ये ट्रेनें अब पूर्व निर्धारित समय के अनुसार ही चलेंगी।

बता दे कि सीएम भूपेश बघेल ने रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव से बात करने के साथ-साथ एसीएस सुब्रत साहू के माध्यम से पत्र भी रेलवे बोर्ड को पत्र भी लिखा था। आखिरकार रेल मंत्रालय ने छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस 18237/18238, विशाखापट्नम निजामुद्दीन विशाखापट्नम समता एक्सप्रेस 12807/12808 और सिकंदराबाद-रायपुर-सिकंदराबाद 12771/12772 को बहाल करने का आदेश जारी कर दिया है।

बता दें कि माल ढुलाई के लिए रेलवे ने 11 जोड़ी ट्रेनें एक साथ एक महीने के लिए रद्द करने का फैसला लिया था। इसके बाद रेलवे अफसरों की ओर से यह तर्क दिया गया कि ट्रैक मेंटेनेंस के लिए ट्रेनें रद्द की गई हैं, जबकि अब तक ट्रैक मेंटेनेंस के लिए कभी इतनी संख्या में और महीनेभर के लिए ट्रेनें रद्द नहीं की गई हैं। छत्तीसगढ़ में रेलवे ट्रैक का भी विस्तार हुआ है। इस लिहाज से भी यह स्पष्ट था कि ट्रैक मेंटेनेंस के बहाने रेलवे कोयला ढुलाई करती। हालांकि दबाव के बाद रेलवे अपने फैसले पर आंशिक रूप से पीछे हटा। अभी भी डेढ़ दर्जन ट्रेनें बंद रहेंगी।

यात्रियों की परेशानी के मद्देनजर कांग्रेस ने शुरू किया प्रदर्शन-

इस पूरे मामले में भाजपा के सांसद खामोश रहे, जबकि कांग्रेस की ओर से विरोध प्रदर्शन शुरू किया गया। सांसद ज्योत्सना महंत ने सबसे पहले विरोध जताया। इसके बाद मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने रेलवे अधिकारियों को चेतावनी दी। पीसीसी अध्यक्ष मोहन मरकाम के नेतृत्व में कांग्रेस ने भी विरोध प्रदर्शन किया।

 

Share This:

Leave a Response

%d bloggers like this: