Trending Nowशहर एवं राज्य

BRAJARAS FESTIVAL : ब्रजरस महोत्सव में शामिल हुई पीएम मोदी, इस बात का किया इशारा ..

BRAJARAS FESTIVAL: PM Modi participated in Brajaras Festival, hinted about this..

मथुरा। उत्तर प्रदेश के मथुरा में गुरुवार को ब्रजरस महोत्सव का आयोजन किया गया। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को मथुरा पहुंचे। सबसे पहले मोदी श्रीकृष्ण जन्मभूमि गए और परिसर में घूमने के बाद भगवान का पूजन-अर्चन किया। इस दौरान मंदिर प्रबंधन की ओर से मोदी को विवाद वाली जगहों के बारे में जानकारी दी गई। इसके अलावा पीएम नरेंद्र मोदी श्रीकृष्ण जन्मभूमि पहुंचने वाले देश के पहले प्रधानमंत्री बन गए हैं। इससे पहले कोई भी पीएम श्रीकृष्ण जन्मभूमि नहीं गया है। जन्मभूमि में दर्शन पूजन के बाद नरेंद्र मोदी ब्रजरस महोत्सव में पहुंचे।

ब्रजरस महोत्सव में पीएम नरेंद्र मोदी ने राधे राधे…जय श्रीकृष्णा से ब्रजवासियों का अभिवादन किया। इसके बाद मोदी ने अपना भाषण शुरू किया। मोदी ने कहा कि भगवान कृष्ण से लेकर मीराबाई तक गुजरात से एक अलग रिश्ता रहा है। मथुरा के कान्हा गुजरात जाकर द्वारिकाधीश बने थे और मीरा की भक्ति बिना वृंदावन के पूरी नहीं होती है। उनका अंतिम समय गुजरात में बीता था।

पीएम नरेंद्र मोदी ने अपने एक्स हैंडल पर फोटो साक्षा की, जिसमें लिखा कि मथुरा में श्री कृष्ण जन्मभूमि मंदिर में दिव्य पूजन का सौभाग्य मिला। ब्रज के कण-कण में बसे गिरधर गोपाल के मनोहारी दर्शन ने भाव-विभोर कर दिया! मैंने उनसे देशभर के अपने सभी परिवारजनों के लिए सुख-समृद्धि और कल्याण की कामना की।

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज आजादी के ‘अमृतकाल’ में पहली बार देश गुलामी की मानसिकता से बाहर आया है। उन्होंने ‘मीराबाई जन्मोत्सव’ को संबोधित करते हुए कहा कि भगवान श्री कृष्ण की अनन्य भक्त संत मीराबाई का जीवन हम सभी के लिए प्रेरणा शक्ति है। मथुरा की पावन धरा पर संत मीराबाई की 525वीं जन्म-जयंती के उत्सव में शामिल होना मेरे लिए सौभाग्य की बात है।

इससे पहले स्थानीय सांसद और बॉलीवुड अभिनेत्री हेमा मालिनी ने प्रधानमंत्री मोदी का स्वागत किया और उन्हें मीराबाई की प्रतिमा भेंट की। इस अवसर पर राज्यपाल आनंदी बेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद थे । मोदी रहस्यवादी कवि और भगवान कृष्ण भक्त की 525वीं जयंती मनाने के लिए आयोजित किए जा रहे ‘मीराबाई जन्मोत्सव’ में भाग लेने के लिए गुरुवार को यहां आए। यह कार्यक्रम मीराबाई की याद में साल भर चलने वाले कार्यक्रमों की शुरुआत का भी प्रतीक होगा।

यहां ‘मीराबाई जन्मोत्सव’ समारोह में अपने संबोधन में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में वैश्विक स्तर पर भारत का सम्मान बढ़ा है। सीएम योगी ने काशी विश्वनाथ धाम और केदार धाम का भी उल्लेख किया और कहा कि अयोध्या ने वह देखा है, जिसका वर्षों से इंतजार किया जा रहा था और अब 22 जनवरी- अयोध्या में राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह के दिन का इंतजार है।

Share This: