Trending Nowशहर एवं राज्य

BIG NEWS : पूर्व केंद्रीय मंत्री व BJP सांसद राज्यवर्धन राठौर सहित भाजपा नेताओं पर FIR, राहुल गांधी का वीडियो शेयर करने का मामला

FIR against BJP leaders including former Union Minister and BJP MP Rajyavardhan Rathore, case of sharing video of Rahul Gandhi

बिलासपुर। उदयपुर हत्याकांड से संबंधित राहुल गांधी के बयान की कथित वीडियो शेयर करने के मामले में बिलासपुर पुलिस ने पूर्व केंद्रीय मंत्री व भाजपा सांसद राज्यवर्धन राठौर सहित यूपी के तीन सांसद व एक विधायक के खिलाफ अपराध दर्ज किया है। जिस कथित वीडियो को राहुल गांधी के बयान के रूप में पेश किया गया, वह फेक निकला। इसे आधार बनाकर पर्यटन मंडल के अध्यक्ष अटल श्रीवास्तव, मेयर रामशरण यादव, प्रमोद नायक, अभयनारायण राय व कांग्रेस नेताओं ने सिविल लाइन थाने में भाजपा नेताओं के खिलाफ एफआईआर करने के लिए ज्ञापन दिया था। इसके आधार पर पुलिस ने पूर्व केंद्रीय मंत्री व जयपुर ग्रामीण से सांसद राज्यवर्धन सिंह राठौर, यूपी के कन्नौज से सांसद सुब्रत पाठक, बुलंदशहर सांसद भोला सिंह, विधायक कमलेश सैनी, मेजर सुरेंद्र पुनिया के खिलाफ सामाजिक सौहार्द्र बिगाड़ने का केस दर्ज किया है।

उदयपुर हत्याकांड के बाद भाजपा नेताओं ने राहुल गांधी का एक वीडियो सोशल मीडिया में पोस्ट किया था। इस कथित वीडियो में राहुल गांधी आरोपियों को अबोध बता रहे थे। हालांकि यह बयान उदयपुर घटना के आरोपियों के संबंध में नहीं, बल्कि राहुल गांधी के संसदीय कार्यालय में तोड़फोड़ करने वाले आरोपियों के संबंध में था। कांग्रेस नेताओं ने भाजपा नेताओं पर राहुल गांधी की छवि धूमिल करने का आरोप लगाया है।

छत्तीसगढ़ पर्यटन मंडल के अध्यक्ष श्रीवास्तव ने मीडिया से बाचतीत में कहा कि भाजपा लगातार झूठ और भ्रम फैलाने का काम कर रही है। उदयपुर के साथ ही देश में अन्य जो घटनाएं हुई हैं, उसके लिए भाजपा की पूर्व राष्ट्रीय प्रवक्ता नुपुर शर्मा जिम्मेदार है। सुप्रीम कोर्ट ने भी इस मामले में नुपुर शर्मा के खिलाफ टिप्पणी की है, जो उदयपुर की घटना के लिए जिम्मेदार माना है। इन सबके बावजूद भाजपा की राष्ट्रीय कार्यसमिति की बैठक में पीएम नरेंद्र मोदी या किसी नेता ने खेद भी व्यक्त नहीं किया। कांग्रेस नेताओं ने नसीहत दी कि भाजपा को नफरत की राजनीति बंद करनी चाहिए।

 

Share This:

Leave a Response

%d bloggers like this: