Trending Nowक्राइम

बड़ी खबर: दिल्ली में 1200 करोड़ की ड्रग्स जब्त, आतंकी वारदातों को अंजाम देने में लगने थे पैसे

दिल्ली:  देश की राजधानी दिल्ली में नार्को-टेरर पर बड़ा एक्शन हुआ है. दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने 1200 करोड़ रुपए की ड्रग्स जब्त की है. बड़ी बात यह है कि इस ड्र्ग्स को बेचकर आने वाली रकम का इस्तेमाल भारत के खिलाफ आतंकी गतिविधियों में किया जाना था. पुलिस ने ड्रग्स जब्त करने के साथ-साथ दो अफगानी नागरिकों को भी गिरफ्तार किया है. ड्रग्स की खेप पहले तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई से उत्तर प्रदेश के लखनऊ और वहां से दिल्ली लाई गई थी. ये ड्रग्स दिल्ली से हरियाणा, पंजाब, हिमांचल और राजस्थान में सप्लाई की जानी थी. जब्त ड्रग्स में 312.5 किलो मेथमफेटामाइन और 10 किलो फाइन क्वालिटी की हेरोइन शामिल है.

कालिंदी के पास एक कार से बरामद हुआ ड्रग्स
दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया है, ”ऑपरेशन के तहत हमने 312 किलो का मेथमफेटामाइन पकड़ा है. जिन दो अफगान नागरिकों को गिरफ्तार किया गया है, उनके ऊपर पहले से सर्विलांस था. हमने एक जानकारी के आधार कालिंदी के पास एक कार से ये ड्रग्स बरामद हुआ है.” अधिकारियों ने बताया कि दोनों आरोपियों से पूछताछ के बाद नोयडा से भी हेरोइन बरामद हुई है.

मुस्तफा काबुल और दूसरा आरोपी कंधार का रहने वाला
दिल्ली पुलिस ने बताया है कि लखनऊ से भी रॉ मैटिरियल बैग्स से बरामद हुआ है. जांच में पता चला है मुस्तफा काबुल और दूसरा आरोपी कंधार का है. ये ड्रग्स अफगानिस्तान से समुन्द्र के रास्ते आई थी और इसे साउथ इंडिया के पोर्ट से लाया गया था. इस मैथ नाम के ड्रग्स का नया बेस अब अफगानिस्तान बन चुका है. ये ड्रग्स वेस्टर्न कन्ट्रीज में भी जा रही है.”

बता दें कि दो दिन पहले ही दिल्ली पुलिस ने रोहिणी इलाके में एक कार से उच्च गुणवत्ता की 1.3 किलोग्राम हेरोइन बरामद की थी, जिसकी अंतरराष्ट्रीय बाजार में करीब दो करोड़ रुपये कीमत बताई जा रही है. जिस कार से ड्रग्स बरामद हुई, उसमें मनीष और टिंकू शख्स के दो लोग मौजूद थे. इसके तुरंत बाद पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया. अधिकारियों ने बताया कि दोनों आरोपियों की गिरफ्तारी यूएपीए के तहत पहले से दर्ज केस की जांच में की गई है.

Share This:

Leave a Response

%d bloggers like this: