Trending Nowदेश दुनिया

BIG BREAKING : मुख्यमंत्री के करीबी रिश्तेदार के 10 ठिकानों पर ED की दबिश, मनी लॉन्ड्रिंग मामले में दर्ज किया गया केस

देश के पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव (Assembly Election ) की रणभेरी बच चुकी है। इन पांच राज्यों में सर्वाधिक संवेदनशील पंजाब (Punjab) भी शामिल है, जहां पर 20 फरवरी को मतदान होना है। इससे पहले पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी (CM Charanjeet Singh Channi) को आज सुबह जोरदार झटका मिला है। ऐन विधानसभा चुनाव से पहले प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) ने राज्‍य के मुख्‍यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी (Charanjit Singh Channi) के एक करीबी र‍िश्‍तेदार के 10 ठिकानों पर दबिश देकर हड़कंप मचा दिया है।

अब तक सामने आई जानकारी के मुताबिक ED ने गैरकानूनी सैंड माइनिंग (Illegal Sand Mining) मामले में मंगलवार को यह छापेमारी  (Raid) की। सीएम के र‍िश्‍तेदार का नाम भूपेंद्र सिंह हनी (Bhupendra Singh Hany) बताया गया है। ईडी की 8 सदस्य टीम ने यह कार्रवाई भूपेंद्र सिंह के मोहाली (Mohali) के होमलैंड सोसाइटी स्थित फ्लैट पर सुबह आठ बजे की। इसके बाद ईडी (ED) ने भूपेंद्र सिंह हनी पर मनी लॉन्ड्रिंग (Money Laundering) का केस दर्ज किया है।

सुरक्षा के लिए सीआरपीएफ (CRPF) की टीम भी ईडी (ED) के साथ मौजूद है। भूपेंद्र सिंह हनी के इस घर के अलावा पूरे पंजाब में 10 और ठिकानों पर ईडी की रेड (Raid) जारी है। छापेमारी की यह कार्रवाई ऐसे समय में हो रही है, जब पंजाब में चुनाव (Election) अभियान जोरों पर है। पंजाब में 20 फरवरी को मतदान होना है और वोटों की गिनती 10 मार्च को होगी। चुनाव आयोग ने राज्‍य में एक दिन पहले ही 14 फरवरी की जगह 20 फरवरी को व‍िधानसभा चुनाव कराने का फैसला किया है।

पहले भी उठ चुका मामला

सीएम चरणजीत चन्नी (CM Charanjeet Singh Channi) को लेकर रेत खनन (Sand Mining) का मामला पहले भी उठ चुका है। पूर्व विधायक सुखपाल सिंह खैहरा ने यह मामला उठाया था। उस वक्त चन्नी पंजाब के मुख्‍यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (Captain Amrinder Singh) की अगुवाई वाली सरकार में टेक्निकल एजुकेशन मंत्री थे। हालांकि चन्नी ने उस वक्त ही इन आरोपों को झूठा करार दिया था। ED इस बात की जांच कर रही है कि भूपेंद्र सिंह के अवैध सैंड माइनिंग में क्या सीएम चन्नी के प्रभाव का इस्तेमाल किया गया या सीएम चन्नी के नाम का इस्तेमाल कर अवैध रेत खनन का काम किया गया। इस मामले में अवैध रेत खनन के जरिए करोड़ों की कमाई का शक जताया जा रहा है।

Share This: