Trending Nowशहर एवं राज्य

BIG BREAKING : जहरीली शराब पीने से 9 की मौत, अभी बढ़ सकता है आंकड़ा …

9 deaths due to drinking spurious liquor, the figure may increase now…

डेस्क। गुजरात के बोटाड में जहरीली शराब पीने की वजह से कई लोगों को अस्पताल में भर्ती करना पड़ गया है. कहा जा रहा है कि जहरीली शराब के सेवन की वजह से कुछ लोगों की मौत भी हो गई है. पुलिस ने 9 मौतों की पुष्टि कर दी है.

जो जानकारी सामने आई है उसके मुताबिक बोताड में कई लोगों ने जहरीली शराब का सेवन किया है. इस वजह से उन्हें अस्पताल में एडमिट किया गया है. यहां भी ज्यादातर लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है. स्थिति को देखते हुए पुलिस के बड़े अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं और आगे की जांच की जा रही है. अभी के लिए 9 लोगों को पुलिस ने डिटेन भी कर लिया है.

बड़ा सवाल ये भी कि जिस गुजरात में कई सालों से शराबबंदी चल रही है, वहां पर लोगों ने इसका इंतजाम कहा से किया. अभी पुलिस इस पूरे मामले में कुछ भी बोलने से बच रही है. चार लोगों के मारे जाने की पुष्टि कर दी गई है. पुलिस के मुताबिक जांच के बाद एक आधिकारिक बयान जारी किया जाएगा.

वैसे कहा जा रहा है कि इस मामले में मौत का आंकड़ा और ज्यादा बढ़ सकता है. इस समय अस्पताल में भर्ती कई लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है. उनका इलाज शुरू कर दिया गया है, लेकिन स्थिति चिंताजनक बनी हुई है. जानकारी ये भी सामने आ रही है कि अहमदाबाद ज़िले के धंधुका में भी ज़हरीली शराब के चलते कई लोगों को अस्पताल में भर्ती किया गया है.

यहां ये जानना जरूरी हो जाता है कि कुछ महीनों में गुजरात में विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं. तमाम पार्टियां चुनावी मोड में आ चुकी हैं. ऐसे में जहरीली शराब वाला ये मामला तूल पकड़ सकता है. आप संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि गुजरात में नशाबंदी है, फ़िर भी गुजरात में बहुत ज़्यादा Illegal दारू बिकती है. कौन हैं वो लोग जो Illegal दारू बेचते हैं ? जिन्हें राजनीतिक संरक्षण प्राप्त है और सारा पैसा कहां जाता है? इसकी जांच होनी चाहिए. वैसे गुजरात में जहरीली शराब की घटनाएं कम देखने को मिलती हैं, उत्तर प्रदेश और बिहार में इसके ज्यादा मामले रहते हैं.

इसी साल बिहार में होली जश्न के दौरान तीन जिलों में कुल 25 लोगों ने जहरीली शराब की वजह से अपनी जान गंवा दी. बड़ी बात ये है कि गुजरात की तरह बिहार में भी शराबबंदी लागू है, ऐसे में लोगों ने छिपकर इसका इंतजाम किया था.

Share This:

Leave a Response

%d bloggers like this: