Trending Nowदेश दुनिया

BHONGA TRAILER RELEASE : लाउड स्पीकर विवाद के बीच रिलीज हुआ फ़िल्म ‘भोंगा’ का ट्रेलर, MNS ने खरीदा राइट्स

Trailer of film ‘Bhonga’ released amid loud speaker controversy, MNS bought rights

डेस्क। देश में लाउड स्पीकर को लेकर चल रहे विवाद के बीच एमएनएस चीफ राज ठाकरे ने मराठी फिल्म ‘भोंगा’ का ट्रेलर रिलीज कर दिया है। भोंगा का हिंदी में मतलब होता है लाउड स्पीकर। फिल्म के जरिए एमएनएस चीफ ने महाराष्ट्र में लाउड स्पीकर विवाद को एक बार फिर हवा दे दी है। फिल्म के जरिए लोग राज ठाकरे का मैसेज समझेंगे कि वो राज्य के लोगों को क्या समझाना चाह रहे हैं। राज ठाकरे लंबे समय से इस मुद्दे को उठा रहे हैं लेकिन बाकी राजनीतिक पार्टियां उनके बयान का अलग रंग देने की कोशिश कर रही है।

‘भोंगा ट्रेलर रिलीज’ –

राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता फिल्म ‘भोंगा’ ने रिलीज से पहले ही काफी लोकप्रियता हासिल कर ली है। फिल्म के पोस्टर ने भी सोशल मीडिया पर दर्शकों का ध्यान खींच। अब इस फिल्म का ट्रेलर दर्शकों के सामने आ गया है। फिल्म ध्वनि प्रदूषण को कम करने पर केंद्रित है और ‘भोंगा’ यानी लाउडस्पीकर पर कहानी आधारित है। फिल्म में ग्रामीणों के इस रवैये को दबाने के प्रयासों को दर्शाया गया है कि लोगों का मानना है कि धर्म से बड़ा कोई नहीं है लेकिन इस वजह से किसी की जान खतरे में पड़ जाएगी।

इस दिन रिलीज होगी फिल्म –

भोंगा फिल्म में दिखाया गया है कि भोंगा एक धार्मिक नहीं बल्कि एक सामाजिक समस्या हैं। यह फिल्म 3 मई को स्क्रीन पर रिलीज होगी। यह फिल्म अमेया खोपकर, संदीप देशपांडे और अमोल कागने फिल्म्स द्वारा निर्मित है और निर्माता, निर्देशक शिवाजी लोटन पाटिल, अर्जुन हीरामन महाजन और अमोल लक्ष्मण कगने द्वारा निर्मित है। फिल्म का निर्देशन राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता निर्देशक शिवाजी लोटन पाटिल ने किया है।

क्या है कहानी –

भोंगा’ की कहानी सामाजिक समस्या आधारित है। इस फिल्म में दिखाया गया है कि गांव के एक परिवार में एक बच्चे को हाइपोक्सिक इस्केमिक एन्सेफैलोपैथी नाम की दुर्लभ बीमारी होती है। भोंगे की आवाज से बच्चे का स्वास्थ्य और अधिक प्रभावित होता है। बच्चे की दुर्दशा पर पूरा गांव देख रहा है, कहानी इस बात के इर्द-गिर्द घूमती है कि इस दुर्दशा को रोकने के लिए वास्तव में क्या किया जाता है। फिल्म में दीप्ति धोत्रे, कपिल गडसुरकर, अमोल कगने, श्रीपद जोशी, आकाश घरत, दिलीप डोम्बे, सुधाकर बिराजदार, अरुण गीते, महेंद्र टिजगे, रमेश भोले और दीपाली कुलकर्णी ने अभिनय किया है।

फिल्म को मिले कई अवॉर्ड्स –

‘भोंगा’ फिल्म साल 2018 में बनकर तैयार हो गई थी लेकिन कोरोना की वजह से रिलीज नहीं हो पाई। ‘भोंगा’ ने ‘फिल्मफेयर बेस्ट फिल्म क्रिटिक 2022’, ‘इंडियन इंटरनेशनल बेस्ट फिल्म’, ‘पुणे इंटरनेशनल बेस्ट मराठी फिल्म’, ‘बेस्ट फिल्म’ महाराष्ट्र स्टेट अवॉर्ड्स में ‘बेस्ट डायरेक्टर’, ‘सोशल फिल्म एंड स्टोरी’ जीते हैं। मनसे प्रमुख राज ठाकरे ने फिल्म के अधिकार खरीद लिए हैं।

 

Share This:

Leave a Response

%d bloggers like this: