Trending Nowशहर एवं राज्य

ASIA CUP 2022 : पाकिस्तान ने बनाई एशिया कप के सुपर-4 में जगह, बाबर फिर फ्लॉप, भारत से जंग पक्की

ASIA CUP 2022: Pakistan made it to Super-4 of Asia Cup, Babar flopped again, war with India confirmed

दुबई। बाबर आजम की अगुवाई में पाकिस्तानी टीम ने एशिया कप 2022 के सुपर-चार में जगह बना ली है. शारजाह क्रिकेट ग्राउंड में खेले गए मुकाबले में पाकिस्तान ने हॉन्ग कॉन्ग को 155 रनों से करारी शिकस्त दी. पाकिस्तान ने हॉन्ग कॉन्ग के सामाने 194 रनों का टारगेट रखा था जिसके सामने हॉन्ग कॉन्ग की टीम बेबस नजर आई और पूरी टीम 38 रनों पर ही ढेर हो गई.

अफगानिस्तान, भारत और श्रीलंका पहले ही सुपर-चार में अपनी जगह बना चुके थे. अब पाकिस्तान के सुपर-चार में जगह बनाने के बाद क्रिकेट फैन्स को एक बार फिर ब्लॉकबस्टर मैच देखने को मिलने वाला है. रविवार को दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में भारत और पाकिस्तान एक-बार फिर से टकराएंगे.

टारगेट का पीछा करते हुए हॉन्ग कॉन्ग की टीम शुरू से ही बैकफुट रही और उसका कोई भी बैटर दोहरे अंक को भी नहीं छू सका. कप्तान निजाकत खान ने सबसे ज्यादा 8 रनों की पारी खेली. पाकिस्तान की ओर से शादाब खान ने सबसे ज्यादा चार और मोहम्मद नवाज ने तीन विकेट चटकाए. वहीं नसीम शाह ने दो और शाहनवाज दहानी ने एक विकेट लिया.

बाबर आजम फिर रहे फ्लॉप –

इससे पहले पाकिस्तान ने टॉस हारकर पहले बैटिंग करते हुए दो विकेट पर 193 रन बनाए थी. हॉन्ग कॉन्ग के गेंदबाजों ने जिस तरह भारतीय बल्लेबाजों को दबाव में ला दिया था, उसी तरह पाकिस्तान को भी अच्छी शुरूआत नहीं करने दी. इसका नतीजा ये हुआ कि बाबर आजम महज 9 रन बनाकर आउट हो गए. उन्होंने स्पिनर एहसान खान की गेंद पर हवा में शॉट खेला जिसके गेंदबाज ने आसानी से पकड़ लिया.

रिजवान-जमां ने संभाली पारी –

इसके बाद रिजवान और फखर जमां ने आराम-आराम से रन बनाना शुरू किया. पाकिस्तान ने पहले दस ओवर में एक विकेट पर सिर्फ 64 रन बनाए थे. परंतु दस ओवर की समाप्ति के बाद पाकिस्तानी टीम ने अपनी रन-गति को तेज करना शुरू किया. पाकिस्तानी पारी का पहला छक्का 11वें ओवर में रिजवान ने लगया. उधर फखर जमां ने भी इसके बाद स्पिनर्स पर जमकर रन बटोरे.

खुशदिल ने आखिरी ओवर में मचाई तबाही –

मोहम्मद रिजवान ने 42 बॉल पर अर्धशतक जड़ने के बाद तेजी से खेलना शुरू कर दिया. लेकिन असली तबाही मचाई खुशदिश शाह ने, जो फखर जमां के आउट होने के बाद खेलने उतरे थे. खुशदिल शाह ने महज 15 बॉल पर नाबाद 35 रन बनाए जिसमें 5 छक्के शामिल रहे. ऐजाज खान द्वारा फेंके गए 20वें ओवर में तो 29 रन बने, जिसमें खुशदिल के द्वारा जड़े गए चार छक्के शामिल थे. मोहम्मद रिजवान की बात करें तो वह 57 बॉल पर 78 रन बनाकर नाबाद रहे. वहीं फखर जमां ने 53 रनों का योगदान दिया.

Share This:

Leave a Response

%d bloggers like this: