Trending Nowशहर एवं राज्य

CM का ऐलान आज, रेस में सिद्धारमैया आगे, शिवकुमार के ‘पेट में दर्द’, राहुल-सोनिया से चर्चा कर अंतिम फैसला लेंगे खड़गे

कांग्रेस ने कर्नाटक में शानदार जीत दर्ज की, लेकिन मुख्यमंत्री कौन बनेगा, इस पर पेंच फंस गया है। विधायकों ने गेंद पार्टी नेतृत्व के पाले में डाली, तो भी अब तक फैसला नहीं हो सका है। पार्टी नेतृत्व को पूर्व सीएम सिद्धारमैया और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डीके शिवकुमार में से किसी को चुनना है, लेकिन सबकुछ इतना आसान नहीं लग रहा।

सबकुछ ठीक रहा और मुख्यमंत्री( chief minister) के नाम का ऐलान आज हो जाता है तो गुरुवार को राज्य में शपथ ग्रहण समारोह हो सकता है। एक और बड़ा घटनाक्रम यह है कि सोमवार को डीके शिवकुमार ने दिल्ली जाने से इन्कार कर दिया था, लेकिन आज वो दिल्ली( delhi) जा रहे हैं और सोनिया गांधी से मिलेंगे।

पार्टी हाईकमान ने दोनों को दिल्ली( delhi) बुलाया

कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे के आवास पर सोमवार शाम को बैठक हुई। कर्नाटक प्रभारी रणदीप सुरजेवाला ने मीटिंग से बाहर आने के बाद कहा कि खड़गे रिपोर्ट का अध्ययन करेंगे। सोनिया और राहुल गांधी ( rahul gandhi)से सलाह लेंगे। प्रमुख नेताओं से चर्चा करेंगे। इसके बाद मंगलवार शाम तक इस बारे में फैसला हो सकता है।उन्होंने बताया कि खड़गे सिद्धारमैया, डीके शिवकुमार और कर्नाटक के अन्य नेताओं के साथ भी चर्चा करना चाहते हैं। इसी के लिए पार्टी हाईकमान ने दोनों को दिल्ली बुलाया है।

Share This: