Trending Nowशहर एवं राज्य

Ambikapur: दूषित पानी की शिकायत लेकर कलेक्टर के पास पहुंचा उपभोक्ता, सैंपल देकर बकायदा दर्ज कराई शिकायत, कलेक्टर ने कहा- रिपोर्ट आने के बाद होगी सख्त कार्यवाही

अंबिकापुर। (Ambikapur) जिले में संचालित ऑक्सीहैवन नाम की मिनरल वाटर कंपनी पर एक उपभोक्ता ने दूषित पानी बेचने का आरोप लगाते हुए कलेक्टर से शिकायत की। उपभोक्ता की शिकायत को कलेक्टर ने गंभीरता से लेते है जांच के आदेश दिए हैं।

जानकारी के मुताबिक (Ambikapur) शहर में बंद बोतल वाली कई ऐसी कंपनियां है जो मिनरल वाटर के नाम पर लोगों को दूषित पानी पिला रहे हैं। इसी कड़ी में एक मामला सामने आया है जहां एक उपभोक्ता ने दूषित पानी बेचने की शिकायत सरगुजा कलेक्टर से की है।

दरअसल (Ambikapur) आलोक सिंह नाम के एक युवक ने कलेक्टर को शिकायत दर्ज कराई कि शहर से लगे ग्राम भकुरा में संचालित हो रहे ऑक्सि हेवन नाम की कंपनी द्वारा बाजारों में दूषित पानी बेचा जा रहा है। शिकायतकर्ता का आरोप है कि उनके द्वारा ऑक्सी हेवन कंपनी का 4 बंद बोतल पानी खरीदा गया था। चारों बंद बोतल में कचरा तैर रहा था। यही नहीं उन्होंने आरोप लगाया कि पानी इतना दूषित हो चुका था कि बंद बोतल में फंगस तक लग गया था।

बाकायदा कलेक्टर को सैंपल देकर दर्ज कराई शिकायत

शिकायतकर्ता ने बाकायदा कलेक्टर को सैंपल देकर शिकायत दर्ज कराई है। इधर अधिक मुनाफा कमाने के लालच में कंपनी द्वारा बेचे जा रहे हैं दूषित पानी को कलेक्टर ने गंभीरता से लिया है। शिकायत मिलने पर कलेक्टर मामले की जांच के आदेश दिए। वही कलेक्टर के निर्देश पर खाद एवं औषधि विभाग की टीम ग्राम भकुरा में संचालित हो रहे ऑक्सी हैवेल्स कंपनी में छापेमारी की कार्रवाई करने पहुंची थी। मौके पर जांच करने पहुंचे अधिकारियों ने बंद बोतल पानी का सैंपल लिया है।

रिपोर्ट आने के बाद ऑक्सी एवन कंपनी होगी कार्यवाही

वही इस मामले में कलेक्टर का कहना है कि जांच रिपोर्ट आने के बाद ऑक्सी एवन कंपनी के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जाएगी। गौरतलब है कि ऐसी कंपनियां जो लोगों के सेहत के साथ खिलवाड़ कर रही है। उनके खिलाफ प्रशासन समय-समय पर कार्यवाही नहीं करता है जिस वजह से अंबिकापुर शहर में ऐसी कंपनियां धड़ल्ले से संचालित हो रही है।

Share This: