Trending Nowशहर एवं राज्य

सरकारी अंग्रेजी स्कूल में दाखिल हुए नकाबपोश, बच्चों के साथ जमकर मारपीट

दुर्ग। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर से सटे दुर्ग जिले के सरकारी अंग्रेजी स्कूल भिलाई में दो दिनों पहले जमकर बवाल मचा। करीब दो दर्जन नकाबपोश लड़के स्कूल के भीतर दाखिल हुए और पढ़ाई कर रहे बच्चों पर हमला बोल दिया। बात किसी को समझ आती, इससे पहले बच्चों पर सभी नकाबपोश हावी हो चुके थे। इस वारदात में क्लास के सभी छात्र—छात्राओं को काफी चोटें आईं हैं। इस मामले को लेकर दुर्ग SSP बीएन मीणा ने जांच दल गठित कर दिया है और उन बदमाशों की धर—पकड़ में गति लाने का निर्देश दिया है।

चर्चा इस बात की भी हो रही

इस वारदात के बाद से स्कूल का माहौल तनावपूर्ण है। स्कूल प्रबंधन ने स्मृति नगर चौकी जाकर मामले की शिकायत दर्ज कराई है। खम्हरिया क्षेत्र के समाजसेवी राकेश धनकर ने बताया कि यह झगड़ा आत्मानंद इंग्लिश मीडियम और हिंदी मीडियम स्कूल के 11वीं क्लास के बच्चों के बीच शुरू हुआ है। 17 नवंबर को इनके बीच काफी झगड़ा हुआ था। इसके बाद गुरुवार दोपहर स्कूल के दो लड़के सुपेला फरीद नगर से 20-25 गुंडे किस्म के लड़कों को लेकर स्कूल पहुंचा था। यहां उन्होंने स्कूल के बच्चों के साथ लाठी-डंडों से जमकर मारपीट और तोड़फोड़ की। इस घटना में दो लड़कों का सिर फूट गया है। दो लड़कों के हाथ में फ्रैक्चर है। उनका इलाज किया जा रहा है। यह घटना काफी निंदनीय है।

फिर स्कूली बच्चे हुए एकजुट

मारपीट कर रहे लड़कों को स्कूल के छात्रों ने मिलकर खदेड़ा। स्मृति नगर चौकी प्रभारी युवराज देशमुख सूचना मिलने पर स्कूल जांच करने पहुंचे। उन्होंने बताया कि स्कूल के प्रिंसिपल ने शिकायत की थी कि कुछ बाहरी असामाजिक तत्वों ने स्कूल में घुसकर मारपीट और तोड़फोड़ की है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। कुछ वीडियो मिले हैं। उनके आधार पर और लोगों से पूछताछ करके असामाजिक तत्वों का पता लगाया जा रहा है।

Share This: