Trending Nowशहर एवं राज्य

POLITICS BREAKING : विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी की बड़ी बैठक

POLITICS BREAKING: Big meeting of BJP before assembly elections

देश के चार राज्यों में विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी ने 17 अगस्त को दिल्ली में बड़ी बैठक बुलाई है. इस बैठक में पार्टी के सभी राष्ट्रीय पदाधिकारियों के साथ-साथ सभी प्रदेश अध्यक्ष और प्रदेश संगठन मंत्री भी शामिल होंगे. इस बैठक की अगुवाई बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा करेंगे. माना जा रहा है कि इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी शामिल हो सकते हैं.

इस बैठक में चार राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर मंथन होगा. सूत्रों के मुताबिक, किस मुद्दे पर पार्टी को आगे बढ़ना है और किस मुद्दे पर विपक्ष को घेरना है इन सभी बातों पर चर्चा होगी और आगे की रणनीति तय होगी. इसके अलावा बीजेपी के संगठनात्मक चुनाव के साथ-साथ सदस्यता अभियान पर चर्चा कर आगे की रणनीति तय की जाएगी.

लोकसभा चुनाव के नतीजे को लेकर फीडबैक भी लिया जाएगा –

इस बैठक में मौजूदा पार्टी नेताओं से लोकसभा चुनाव के नतीजों को लेकर फीडबैक भी लिया जाएगा. चुनाव में पार्टी को कई राज्यों में बड़ा नुकसान उठाना पड़ा है. ऐसे में बीजेपी यह जानने का प्रयास कर रही है कि आखिर उसकी ओर से चूक कहा हुईं. पहली नजर में बीजेपी के नुकसान के पीछे विपक्ष की संविधान बदलने के दावे को जिम्मेदार ठहराया जा रहा है. पार्टी के कई राज्यों की रिपोर्ट आ भी चुकी है.

ऐसे में अब पार्टी विधानसभा चुनाव में फूंक-फूंक कदम रखना चाहती है. माना जा रहा है कि पार्टी नेताओं को बहुत सजग रहकर बयान देने की हिदायत भी दे सकती है. इस बैठक में पीएम मोदी के भी शामिल होने की आशंका है ऐसे में वो पार्टी के नेताओं को संबोधित भी कर सकते हैं.

साल के अंत में चार राज्यों में विधानसभा चुनाव –

जिन चार राज्यों में चुनाव होने हैं उनमें महाराष्ट्र, हरियाणा, झारखंड और केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर शामिल है. महाराष्ट्र में शिवसेना-बीजेपी-एनसीपी की गठबंधन वाली महायुति की सरकार है. शिवसेना नेता एकनाथ शिंदे मुख्यमंत्री हैं. वहीं, हरियाणा में बीजेपी की सरकार है और नायब सिंह सैनी मुख्यमंत्री हैं. झारखंड में झामुमो की सरकार है और हेमंत सोरेन राज्य के सीएम हैं. जम्मू-कश्मीर में 370 हटने के बाद से अभी तक विधानसभा चुनाव नहीं हुए हैं. ऐसे में फिलहाल वहां उपराज्यपाल ही सर्वेसर्वा हैं.

महाराष्ट्र में इंडिया और एनडीए आमने-सामने –

महाराष्ट्र के साथ-साथ हरियाणा और झारखंड में बीजेपी को कड़ी टक्कर मिलने की संभावना है. महाराष्ट्र में पूरा इंडिया गठबंधन एकजुट है. शिवसेना यूबीटी के मुखिया उद्धव ठाकरे हाल ही में दो दिनों के लिए दिल्ली दौरे पर आए थे. जहां, कांग्रेस के साथ-साथ अन्य विपक्षी दलों के नेताओं से मुलाकात की थी.

 

 

 

 

 

 

Advt_160oct2024
Advt_19_09
cookies_advt2024_08
advt_001_Aug2024
july_2024_advt0001
Share This: