Trending Nowशहर एवं राज्य

दंतेवाड़ा में एक लाख के इनामी समेत 3 नक्सलियों ने किया आत्मसमर्पण, अब तक 116 इनामी सहित 429 नक्सली जुड़े मुख्यधारा से

दंतेवाड़ा : जिले में चलाए जा रहे नक्सल उन्मूलन अभियान व लोन वर्राटू (loan varratu) (घर वापसी अभियान) से प्रभावित होकर एक लाख रुपये के इनामी समेत तीन नक्सलियों ने आत्मसमर्पण (surrender) किया है. इनमें दरभा डिविजन के मलांगिर एरिया कमेटी पंचायत कमेटी अध्यक्ष नक्सली धुरवा तेलाम एक लाख रुपये का इनामी नक्सली (Naxalites rewarded with one lakh rupees) है. जबकि उसके साथ दो अन्य नक्सलियों ने किरंदुल थाना आकर पुलिस के समक्ष आत्मसमर्पण कर दिया.

दंतेवाड़ा के एसपी डॉ अभिषेक पल्लव ने बताया कि एक लाख रुपये का इनामी नक्सली धुरवा तेलामी हत्या, आगजनी, लूटपाट और आईटी विस्फोट जैसे दर्जनों मामलों में नामजद आरोपी था. उस पर किरंदुल थाने में कई मामले दर्ज हैं. इसकी पुलिस को कई दिनों से तलाश थी, लेकिन इसने मारे जाने के डर से कानों के माध्यम से पुलिस को सूचना भिजवाई कि शिवा नक्सली संगठन छोड़कर आत्मसमर्पण कर अच्छा जीवन व्यतीत करना चाहता है. इसपर गुरुवार को पुलिस के समक्ष इनामी सहित कुल 3 नक्सलियों ने आत्मसमर्पण किया है.

10 हजार रुपये प्रोत्साहन राशि देगी सरकार

इन नक्सलियों को छत्तीसगढ़ सरकार की ओर से संचालित आत्मसमर्पण पुनर्वास नीति के तहत उनके खाते में 10,000 रुपये की प्रोत्साहन राशि दी जाएगी. बता दें कि अब तक लोन वर्राटू अभियान के तहत 116 इनामी नक्सली सहित कुल 429 नक्सलियों ने आत्मसमर्पण कर खुद को मुख्यधारा से जोड़ा है.

Share This:

Leave a Response

%d bloggers like this: