Trending Nowदेश दुनिया

नरेंद्र मोदी को लेकर क्या सोचते थे बाला साहेब ठाकरे..? सीएम उद्धव ने सुनाया ‘गोधरा कांड’ का किस्सा

मुंबई: महाराष्ट्र के सीएम और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने रविवार (1 मई 2022) को पीएम नरेंद्र मोदी और बाला साहेब ठाकरे से संबंधित एक किस्सा सुनाया। उन्होंने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि, गोधरा दंगों के बाद लाल कृष्ण आडवाणी ने मुंबई में आकर गुजरात के तत्कालीन मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर सवाल किए थे और उस वक़्त शिवसेना प्रमुख बाला साहेब ने लाल कृष्ण आडवाणी को नरेंद्र मोदी की कीमत बताई थी।

सीएम ठाकरे ने कहा कि, ‘गोधरा दंगों के बाद ‘मोदी हटाओ’ अभियान चला था। आडवाणी एक रैली के लिए मुंबई आए थे। उस वक़्त उन्होंने बालासाहेब से सवाल किया कि आपको क्या लगता है कि क्या मोदी को हटाना चाहिए। इसे सुन बालासाहेब ने कहा था कि, ‘उसे मत छूना। मोदी गया तो गुजरात गया।’ सीएम ठाकरे ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि, “मेरे संबंध अभी भी पीएम मोदी से है, मगर इसका अर्थ यह नहीं है कि गठबंधन होगा।’ उल्लेखनीय है कि महाराष्ट्र में इस वक़्त लाउडस्पीकर विवाद के चलते शिवसेना चारों तरफ से घिरी हुई है। ऐसे में उन्होंने पीएम मोदी से संबंधित किस्सा उसी दौरान सुनाया, जब वो लाउडस्पीकर मुद्दे पर जवाब दे रहे थे।

महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (MNS) प्रमुख राज ठाकरे द्वारा लाउडस्पीकर को लेकर जो अभियान चलाया जा रहा है, उसे लेकर उद्धव ने कहा कि, ‘कुछ लोग हैं जो झंडे बदलते रहते हैं। पहले वे गैर-मराठी लोगों पर हमला करने का प्रयास करते थे। अब वे गैर-हिंदुओं पर हमला कर रहे हैं। मार्केटिंग का जमाना है। ये भी नहीं चला तो कुछ और। सर्वोच्च न्यायालय ने लाउडस्पीकर पर आदेश दिया है। मुझे नहीं लगता कि उन्होंने किसी एक धर्म के संबंध में कहा है। दिशानिर्देश सभी धर्मों के लिए हैं।’

Share This:

Leave a Response

%d bloggers like this: