Trending Nowदेश दुनियाशहर एवं राज्य

भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति की दो दिवसीय बैठक कल से

नई दिल्ली/रायपुर।छत्तीसगढ़ सहित 5 राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए उम्मीदवारों के नामों को अंतिम रूप देने के लिए भारतीय जनता पार्टी (BJP) की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक शनिवार और रविवार को होने की उम्मीद है। इस बैठक में आचार संहिला लागू होने से पहले अधिकांश सीटों पर उम्मीदवारों के नामों पर अंतिम मुहर लग सकती है।

बैठक में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा के अलावा कई अन्य वरिष्ठ नेता पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति (CIC) के सदस्यों में शामिल होंगे।

Mission 2023: बता दें कि इससे पहले गुरुवार को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा रायपुर में भाजपा कार्यालय में प्रदेश चुनाव समिति की बैठक में पार्टी के प्रत्याशियों के नामों को मंथन करने मैराथन बैठक ली थी।

Mission 2023: इन पांच राज्यों में से भाजपा केवल मध्य प्रदेश में सत्ता में है जबकि राजस्थान और छत्तीसगढ़ में कांग्रेस के पास बागडोर है। तेलंगाना में भारत राष्ट्र समिति (BRSS) और मिजोरम में मिजो नेशनल फ्रंट सत्ता में है। हालांकि भाजपा इनमें से किसी भी राज्य में मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार की घोषणा नहीं की है।

Share This: