Trending Nowशहर एवं राज्य

रायपुर में गणतंत्र दिवस का मुख्य समारोह सुबह 9 बजे से पुलिस परेड ग्राउंड में होगा

रायपुर । कलेक्टर डॉ  सर्वेश्वर नरेंद्र भुरे ने गणतंत्र दिवस कार्यक्रम की सभी तैयारियों के संबंध मे विभागीय अधिकारियों को आपसी समन्वय से कार्यक्रम की सफलता सुनिश्चित करने  कहा।

उन्होंने बताया कि रायपुर में गणतंत्र दिवस का मुख्य समारोह 26 जनवरी को सुबह 9 बजे पुलिस परेड ग्राउण्ड रायपुर में आयोजित होगा। कलेक्टर ने बताया कि अंतिम रिहर्सल 24 जनवरी को प्रातः 8.30 बजे से पुलिस परेड ग्राउंड में किया जाएगा। उन्होंने सभी अधिकारियों को समय में उपस्थित होने के निर्देश दिए हैं।

उन्होंने बताया कि पिछले वर्ष की भांति इस वर्ष भी कोविड-19 के फैलाव को  दृष्टिगत रखते हुए स्कूल बच्चों के सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन नहीं होगा। गणतंत्र दिवस के अवसर पर 26 जनवरी 2023 को रात्रि में सभी शासकीय भवनों पर रोशनी की जाएगी। उन्होंने बताया कि पुलिस परेड ग्राउंड में इस वर्ष इच्छुक विभागों द्वारा झांकियों की प्रस्तुति किया जाएगा। उन्होंने कहा की राजधानी स्थित सभी कार्यालयों में गणतंत्र दिवस पर आयोजित किए जाने वाले कार्यक्रम सुबह 8 बजे के पूर्व सम्पन्न करा लिए जाए। उन्होंने बताया कि कलेक्टोरेट में सुबह 8 बजे ध्वजारोहण किया जाएगा एवं जिला स्तरीय पुरस्कार का भी वितरण किया जाएगा।

कलेक्टर ने पुलिस विभाग के अधिकारियों को मुख्य कार्यक्रम स्थल पर यातायात एवं पार्किंग व्यवस्था सुनिश्चित करने, आयुक्त नगर निगम रायपुर को पुलिस परेड ग्राउंड में साफ-सफाई एवं पीने की पानी की व्यवस्था, वनमंडलाधिकारी को पुलिस परेड ग्राउंड पर बैरिकेडिंग की व्यवस्था करने, जिला पंजीयक को गुब्बारे की व्यवस्था, छत्तीसगढ़ विद्युत मंडल के अधिकारियों को कार्यक्रम के दौरान निर्बाध विद्युत व्यवस्था करने, उद्यान विभाग के अधिकारी को गमले की व्यवस्था करने तथा मुख्य चिकित्सा स्वास्थ्य अधिकारी को पैरामेडिकल स्टॉफ एवं औषधियों सहित एंबुलेंस की व्यवस्था सहित विभिन्न विभाग के अधिकारियों को दी गई जिम्मेदारी को कर्तव्यनिष्ठ होकर करने कहा।

Share This:
%d bloggers like this: