Trending Nowदेश दुनिया

इंडिया के सामने कैरिबियाई टीम ने टेके घुटने, मैच में कप्तान रोहित ने इस खास अंदाज में मांगा डीआरएस, पंत ने एक हाथ से लगाया छक्का, देखें दिलचस्प तस्वीरें

नई दिल्ली। भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज को 17 रनों से पटखनी देकर तीन मैचों की सीरीज में कैरिबियाई टीम का सूपड़ा साफ़ कर दिया। इससे पहले वनडे सीरीज भी भारत ने 3-0 के अंतर से जीती थी। इस जीत के साथ ही भारतीय टीम आईसीसी टी-20 रैंकिंग में पहले स्थान पर आ गई। इस मैच में कई खास लम्हें देखने को मिले। आइए डालते हैं मैच की झलकियों पर एक नजर…

 

मैच में कई ऐसे दिलचस्प लम्हें कैमरे में कैद किए गए जिसने क्रिकेटप्रेमियों का दिल जीत लिया। मैच में कप्तान रोहित ने खास अंदाज में डीआरएस की मांग की तो सूर्यकुमार यादव ने ऋषभ पंत की तरह एक हाथ से छक्का लगाया। वहीं ईशान किशन ने डाइव लगाकर बेहतरीन कैच पकड़ा। यहां हम इस मैच के रोमांचक पल फोटो में दिखा रहे हैं।

वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे टी-20 मैच में रोहित शर्मा ने खास अंदाज में डीआरएस मांगा। उनका यह वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। रोहित कप्तानी के दौरान पर खासे एक्टिव रहते हैं। आईपीएल मैचों में रोहित की कप्तानी का जलवा पहले भी दिख चुका है, जबकि अंतरराष्ट्रीय मैचों में अब रोहित कमाल कर रहे हैं।

वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे टी-20 मैच में सूर्यकुमार यादव ने भी एक हाथ से छक्का लगाया। आमतौर पर टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत एक हाथ से छक्के लगाते देखे जाते है। इस मैच में पंत नहीं खेल रहे थे। ऐसे में सूर्यकुमार ने एक हाथ से छक्का लगाकर पंत की कमी पूरी कर दी।

तीसरे टी-20 मैच में भले ही ईशान किशन बल्ले के साथ कुछ खास न कर सके हों, लेकिन विकेट के पीछे उन्होंने कमाल किया। किशन ने इस मैच में तीन बेहतरीन कैच पकड़े। इस दौरान उन्होंने हवा में डाइव लगाकर बेहतरीन कैच पकड़ा। उन्होंने इस बेहतरीन कैच के साथ वेस्टइंडीज के निकोलस पूरन को पवेलियन का रास्ता दिखाया और यहीं से मैच पूरी तरह से भारत की मुट्ठी में आ गया।

तीसरे टी-20 मैच में भी हर्षल पटेल ने शानदार गेंदबाजी की। कैरिबियाई बल्लेबाजों के पास उनकी धीमी गेंदों का कोई जवाब नहीं था। हर्षल ने अहम मौकों पर भारत को विकेट दिलाए और विंडीज की टीम को वापसी करने का मौका नहीं दिया। उन्होंने इस मैच में चार ओवर में 22 रन देकर तीन विकेट लिए।सरे टी-20 मैच में कप्तान रोहित ने लेग स्पिनर युजवेन्द्र चहल को आराम दिया था, लेकिन वो दूसरी पारी में अधिकतर समय मैदान पर रहे। दीपक चाहर के चोटिल होने के बाद चहल मैदान पर आए और फील्डिंग की। इस सीरीज में चहल ने शानदार गेंदबाजी की है और एक बार फिर भारतीय टीम में जगह बनाई है।

वेस्टइंडीज के लिए सिर्फ निकोलस पूरन ही अच्छी लय में दिखे। उन्होंने अपनी टीम को मैच जिताने की भरपूर कोशिश की, लेकिन दूसरा बल्लेबाज उनका साथ नहीं दे सका। पूरन ने इस मैच में 47 गेंद में 61 रन बनाए। इस दौरान उनके बल्ले से आठ चौके और एक छक्का निकला।

भारतीय टीम ने तीसरी बार तीन मैचों की टी-20 सीरीज में वेस्टइंडीज का सूपड़ा साफ किया है। इससे पहले भी भारत दो बार वेस्टइंडीज को 3-0 के अंतर से हरा चुका है। इस जीत के साथ ही भारतीय टीम आईसीसी टी-20 रैंकिंग में पहले पायदान पर पहुंच गई है।

इस सीरीज में हर्षल पटेल कप्तान रोहित शर्मा के सबसे भरोसेमंद गेंदबाज साबित हुए हैं। रोहित ने अहम मौकों पर उनके ऊपर भरोसा जताया है और पटेल ने उन्हें कभी भी निराश नहीं किया है। अगर श्रीलंका और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भी हर्षल अच्छा प्रदर्शन करते हैं तो ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 विश्व कप में उनका खेलना तय है।

Advt_07_002_2024
Advt_07_003_2024
Advt_14june24
july_2024_advt0001
Share This: