Trending Nowशहर एवं राज्य

पाकिस्तान का ही काल बन रहे आतंकी, क्वेटा में साइंस कॉलेज के बाहर हुआ जोरदार धमाका, कम से कम चार लोगों की मौत

क्वेटा : पाकिस्तान के क्वेटा प्रांत में बम धमाका होने से कम से कम चार लोगों की मौत हो गई है, जबकि 15 अन्य लोग घायल हुए हैं. अधिकारियों ने घटना की जानकारी देते हुए बाताया कि ये विस्फोट गुरुवार की रात को हुआ है. अधिकारियों ने बताया कि बम धमाका जिन्ना रोड पर साइंस कॉलेज (Science College) के पास खड़ी एक कार के पास हुआ. जिन्ना रोड क्वेटा के प्रमुख मार्गों में से एक है और खरीदारी के लिए काफी लोकप्रिय और सबसे व्यस्त स्थान है.

अधिकारी इस घटना की जांच कर रहे हैं. अधिकारियों के मुताबिक घायलों को क्वेटा सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया है. उन्होंने कहा कि विस्फोट से आस-पास की इमारतों के शीशे टूट गए (Blast in Pakistan Quetta). पाकिस्तान के इस इलाके में इस्लामिक स्टेट काफी सक्रिय है. इसके अलावा यहां लोकल तालिबान (टीटीपी) के आतंकी भी आए दिन हमले करते हैं. प्रधानमंत्री इमरान खान की नेतृत्व वाली सरकार में हमले काफी ज्यादा बढ़े हैं. उनकी सरकार आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई करने के बजाय उनके साथ बातचीत करने में दिलचस्पी ज्यादा रखती है.

अफगानिस्तान में सक्रिय है टीटीपी
इमरान सरकार ने हाल ही में कहा कि टीटीपी के आतंकी अफगानिस्तान में सक्रिय हैं और यहीं से पाकिस्तान में हमलों को अंजाम देते हैं. लेकिन सरकार ने संगठन के खिलाफ कार्रवाई करने के बजाय अफगानिस्तान वाले तालिबान से इसे रोकने के लिए मदद मांगी. पाकिस्तान सरकार (Pakistan Government) ने कहा कि वह टीटीपी के आतंकियों से बातचीत कर रही है, ताकि वह पाकिस्तान में हमले करना बंद कर दें (TTP Attack in Pakistan). सरकार की इन बातों से आम लोग भी काफी खफा हैं. उनका कहना है कि पीटीआई सरकार आतंकियों के सामने झुक रही है.

कांधारी बाजार में भी हुआ धमाका
इससे पहले 18 दिसंबर को भी यहां धमाका हुआ था. क्वेटा के व्यस्त कांधारी बाजार में एक शक्तिशाली विस्फोट होने से एक व्यक्ति की मौत हो गई थी, जबकि एक महिला और एक बच्चे समेत दस अन्य घायल हो गए (Bomb Blast in Pakistan). आतंकवाद निरोधक विभाग के अधिकारी ने बताया था कि मोटरसाइकिल में लगाए गए विस्फोटक उपकरण के फटने से यह धमाका हुआ. डॉन अखबार के मुताबिक क्वेटा के सिविल अस्पताल के प्रवक्ता वासिम बेग ने एक व्यक्ति की मौत की पुष्टि की और कहा कि दस अन्य को भर्ती कराया गया है.

Share This: